Advertisment

Gold price: जन्माष्टमी से पहले सोने के भाव हुए धड़ाम, जान लें ताजा रेट

आज 10 कैरेट सोने का भाव 30, 200 रुपये हैं. तो देर किस बात की है. जल्दी से सर्राफा मार्केट में जाइए और वहां से 10 कैरेट का सोना 30 हजार में खरीद ले आइए.  

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
gold1111

सोने के भाव में गिरावट दर्ज

अगर आप भी सोना खरीदने की इच्छा रखते हैं या इसमें निवेश करने का मूड बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी मुफीद है. क्योंकि सोने के भाव में अचानक से गिरावट दर्ज की गई है. जन्माष्टमी से पहले सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. सोने की कीमत में आई गिरावट से आम लोग फायदा उठा सकते हैं. आज 10 कैरेट सोने का भाव 30, 200 रुपये हैं. तो देर किस बात की है. जल्दी से सर्राफा मार्केट में जाइए और वहां से 10 कैरेट का सोना 30 हजार में खरीद ले आइए.  हालांकि, 24 कैरेट सोना खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी. आज 24 कैरेट सोने की कीमत 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं, 22 कैरेट सोना की कीमत 66,590 रुपये प्रति 10 ग्राम है. 

Advertisment

भारत में लगातार गिर रहे सोने के भाव

दुनिया में भले ही गोल्ड की कीमत बढ़ रही हों, लेकिन भारत में पीला धातु के दाम लगातार कम हो रहे हैं. हालांकि, यह रेट ज्यादा दिन तक नहीं रहेंगे. आने वाले समय में सोना के भाव 1 लाख रुपये से अधिक होने वाले हैं. इसलिए सोना खरीदने का ये है सही समय. इससे सोना खरीदने वालों में उत्साह का माहौल बना हुआ है. सोना खरीदने में आपकी दिलचस्पी है तो आज ही मार्केट में जाकर 10 कैरेट सोना खरीद सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: अचानक इतना सस्ता हुआ सोना, चौंका देंगे नए रेट

अलग-अलग शहरों में ये हैं सोने के भाव

दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई और लखनऊ में सोना के प्रति कैरेट का रेट अलग-अलग है. देश की राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट सोने के भाव 3020 रुपये प्रति कैरेट है. वहीं, मुंबई में 24 कैरेट सोने के दाम 3032 रुपये प्रति कैरेट है. जबकि अहमदाबाद में 24 कैरेट सोने के भाव 3031 रुपये प्रति कैरेट है. अब आप जिस शहर में रह रहे हैं वहां पर आप प्रति कैरेट सोने के भाव को चेक करके खरीद सकते हैं. 

शुक्रवार के सोने के दाम हुए कम

बता दें कि शुक्रवार को सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई. 22 कैरेट सोने के भाव प्रति 10 ग्राम 68,500 रुपये थे. यानी दाम में 300 रुपए की गिरावट दर्ज की. वहीं,  24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,930 रुपये के दाम पर पहुंच गए. इसमें भी 310 रुपये की गिरावट देखी गई.

ज्वेलरी बनाने के लिए यहां से करें खरीदारी

वैसे तो सोने की खरीदारी हर मायने में अच्छा माना जाता है. अगर आप सोना में निवेश भी करते हैं तो आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा, लेकिन कई बार आपको पता होगा कि महिलाएं ज्यादातर ज्वेलरी तैयार करने में यकीन करती हैं. इसलिए अगर आप सर्राफा बाजार में जाकर सोने की ज्वेलरी खरीदते हैं तो आप कम खर्च में बेहतरीन ज्वेलरी बनवा सकती हैं.

latest utility news today Check Latest Gold Rate trending utility news 22-24 carat gold rate 10 gram gold Price Gold Rate Delhi Gold Latest Utility News gold rate decrease future gold rate
Advertisment
Advertisment