Advertisment

Good News: खबर मिलते ही गदगद हुए करोड़ों कर्मचारी, बेसिक सैलरी में 6000 की बढोतरी करेगी सरकार! फाइल हुई तैयार

Good News: त्योगारी सीजन में देश के करोड़ों कर्मचारियों की चांदी होने वाली है. क्योंकि अब कर्मचारियों की सैलरी में 6000 रुपए का इजाफा करने की तैयारी चल रही है. यानि अब बेसिक सैलरी 15000 रुपए के स्थान पर 21 हजार रुपए करने का प्रस्ताव सौंपा गया है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
Indian-employee
Advertisment

Good News:  त्योगारी सीजन में देश के करोड़ों कर्मचारियों की चांदी होने वाली है. क्योंकि अब कर्मचारियों की सैलरी में 6000 रुपए का इजाफा करने की तैयारी चल रही है. यानि अब बेसिक सैलरी 15000 रुपए के स्थान पर 21 हजार रुपए करने का प्रस्ताव सौंपा गया था. यही नहीं केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने इस पर अपनी सहमति भी जताई थी.  आपको  बता दें कि अभी तक कर्मचारियों को बेसिक सैलरी के तौर पर 15000 रुपए मिलते हैं. जिसे बढ़ाकर अब 21 हजार रुपए करने की तैयारी सरकार कर रही है. यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा हो जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Indian Railways: 25 सितंबर तक कैंसिल रहेंगी ये दर्जनों ट्रेनें, यात्रा प्लानिंग से पहले जरूर देख लें लिस्ट

जल्द लिया जा सकता है फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  वित्त मंत्रालय बेसिक सैलरी बढाने की योजना बना रहा है. यही नहीं लेबर मिनिस्ट्री ने सैलरी लिमिट को मौजूदा 15,000 रुपए से बढ़ाकर 21,000 रुपए करने का प्रस्ताव दिया है.  सैलरी लिमिट बढ़ती है तो प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक 1 सितंबर 2014 यानी करीब एक दशक से ईपीएस के लिए सैलरी लिमिट 15 हजार रुपए है. अब मिनिस्टी की ओर से इस पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है. हालांकि किस दिन ये ऐलान होगा इसके लिए कोई भी आधिकारिक बयान अभी तक नहीं दिया गया है. 

Advertisment

ईपीएफ कंट्रीब्यूशन में होगा इजाफा

प्रस्ताव के मुताबिक, सैलरी लिमिट को 15 हजार रुपए से 21 हजार रुपए किया जाना तय माना जा  रहा है.  इस फैसले से प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों के पेंशन और ईपीएफ कंट्रीब्यूशन में इजाफा होगा.  यदि सरकार प्रस्ताव पास कर देती है तो पेंशन अमाउंट बढ़ा जाएगा. जिससे रिटायरमेंट के बाद ज्यादा पैसा कर्मचारियों को मिलेगा. इसके अलावा सैलरी लिमिट में इजाफा होने से ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी इसकी जद में आएंगे. 

 

Advertisment

 

 

EPFO account holders epfo utility Latest Utility Latest Utility News
Advertisment
Advertisment