Advertisment

खुशखबरी: सरकार का ये फैसला युवाओं के लिए बना वरदान, अकेले सितंबर माह में मिलेंगी 50,000 नौकरियां

Sarkari Naukri in September 2024: अगर आप भी नौकरी सर्च कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. सितंबर माह में सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है. यूपी, बिहार, झारखंड जैसे विभिन्न राज्यों में भर्ती चल रही है.

author-image
Sunder Singh
New Update
jobs11

Sarkari Naukri in September 2024: अगर आप भी नौकरी सर्च कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. सितंबर माह में सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है. यूपी, बिहार, झारखंड जैसे विभिन्न राज्यों में भर्ती चल रही है. इसके अलावा अकेले सितंबर माह में सरकार ने 50 हजार युवाओं को नौकरी देने का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है.  आपको बता दें कि आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती, इंडियन नेवी, एनटीपीसी, सीआईएसएफ जैसे विभागों  युवाओं को सरकारी नौकरी में जाने का मौका मिल रहा है. आइये जानते हैं आप कैसे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : सावधान: अब NRC रसीद के बिना नहीं मिलेगा आधार कार्ड, सरकार का बड़ा ऐलान

रहती है जॅाब सिक्योरिटी 

आपको बता दें कि एक बार फिर युवा सरकारी नौकरियों की ही प्राथमिकता दे रहे हैं. क्योंकि अब प्राइवेट सेक्टर में जॅाब सिक्योरिटी कुछ ही कंपनीज में है.बाकि तो पता नहीं कब नौकरी चली जाए. इसलिए युवा सरकारी नौकरियों की ही तलाश में जुटा रहता है. यही नहीं सरकारी नौकरी में सुविधाएं भी ज्यादा मिलती हैं. अगर आप भी राज्य या केंद्र के स्तर पर सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो सितंबर में आपका यह सपना पूरा हो सकता है. क्योंकि कई पुलिस बल व  फोर्स में अगले माह नौकरियां व सीधी भर्ती शुरू होने वाली हैं. जहां से आप अपने करियर को नई दिशा दे सकते हैं. 

इन विभागों में मौका

आईटीबीपी यानी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने किचन सर्विस में कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 1 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं. वहीं कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने 5 सितंबर को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (जनरल ड्यूटी) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF), एसएसएफ में जीडी कांस्टेबल, असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के पदों पर सरकारी भर्ती की घोषणा की है. इसके अलावा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ में कांस्टेबल/ फायरमैन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. 

latest utility news today utility 10 pass jobs Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News 10 lakh job matlab ki baatutility news 10 lakh jobs Job
Advertisment