Advertisment

Good News: करोड़ों किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान, सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान भाइयों को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के साथ ही करोड़ों किसानों को चेहरे पर मुस्कान आ गई है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Good News For Farmers Union Minister Announced Big Releif

किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

Good News: किसानों के हित में भारत सरकार की ओर से लगातार कदम उठाए जाते हैं. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक कई तरह की योजनाओं के जरिए कृषि भाइयों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के साथ ही उन्हें सशक्त बनाने में भी प्रयासरत रहती है. फिर चाहे वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हो या फिर किसानों से जुड़ी कई अन्य योजनाएं. देश के करोड़ों किसान इन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं.

Advertisment

इस बीच एक बार फिर केंद्र सरकार ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को किसानों के हित में एक बड़ा ऐलान किया है. इस ऐलान के बाद से ही किसान भाइ काफी खुश हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

यह भी पढ़ें - अब शराब पीने के लिए भी लाइसेंस, जानें फीस से लेकर सबकुछ

क्या बोले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान



 केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार 11 सितंबर को एक बड़ी घोषणा की.  उन्होंने कहा कि देश की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार किसानों के हित में फैसले ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि कृषि और किसान कल्याण पीएम मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है. 

केंद्रीय कृषि मंत्री के मुताबिक, हमारे लिए किसानों की सेवा करना भगवान से प्रार्थना करने जैसा है. बीते कुछ वक्त से ही मध्य प्रदेश के किसान इस बात को लेकर परेशान थे कि उनकी सोयाबीन की फसलें एमएसपी रेट से नीचे की कीमतों में खरीदी जा रही हैं. लेकिन अब उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि मध्य प्रदेश के सोयाबीन किसान भाइयों की फसलें अब MSP कीमतों पर ही खरीदी जाएंगी. 

इन राज्यों में भी MSP पर हो रही खरीदारी



केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से इससे पहले दो अन्य राज्यों में भी किसानों की फसलें एमएसपी पर ही बेचे जाने का ऐलान किया जा चुका है. इन दो राज्यों के नाम महाराष्ट्र और कर्नाटक हैं. इसके बाद मध्य प्रदेश के किसानों के लिए भी  MSP पर सोयाबीन खरीदने की अनुमति दी है. 

किसानों को उनकी मेहनत का मिलेगा सही दाम



चौहान ने कहा कि हमें कल रात मध्य प्रदेश सरकार से MSP पर सोयाबीन खरीदने का प्रस्ताव मिला. हमने उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. मध्य प्रदेश के किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, सोयाबीन MSP पर खरीदा जाएगा.

Advertisment

कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि देश के किसान भाइयों को उनकी मेहनत का सही दाम मिलेगा. बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से लिए गए इन फैसलों के चलते अब देश के करोड़ों किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा. उनकी फसलों को सही दाम में खरीदा जा सकेगा. 

यह भी पढ़ें - Big News: अब इन करोड़ों निजी वाहन संचालकों को नहीं देना टोल टैक्स, Nitin Gadkari की बड़ी घोषणा, नियमों में हुए बदलाव

latest utility news today how to get pm kisan samman nidhi utility Kisan Samman Nidhi scheme msp rates list for summer crops Agriculture Minister how to check status of pm kisan samman nidhi Latest Utility News Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan Kisan Samman Nidhi Indian Farmer Shivraj Singh Chouhan
Advertisment