Advertisment

Good News: सुबह-सुबह योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, खुशी का माहौल, अब प्रतिमाह मिलेंगे 35000 रुपए

Good News: उत्तर प्रदेश दुनिया का छटा देश कहलाता है, क्योंकि जनसंख्या की दृष्टि से सिर्फ पांच ही देश उत्तर प्रदेश से बड़े हैं. आपको बता दें कि दिन निकलते ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सीएचओ को बड़ा तोहफा दिया है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
UP-Govt-Scheme
Advertisment

Good News: उत्तर प्रदेश दुनिया का छटा देश कहलाता है, क्योंकि जनसंख्या की दृष्टि से सिर्फ पांच ही देश उत्तर प्रदेश से बड़े हैं. आपको बता दें कि दिन निकलते ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सीएचओ को बड़ा तोहफा दिया है.  जी हां मुख्यमंत्री ने हजारों आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों का मानदेय बढ़ा दिया है. जानकारी के मुताबिक उन्हें पहले से 5 हजार रुपए ज्यादा सैलरी मिलेगी. यानि बढोतरी के बात अब इन कर्मचारियों के खाते में प्रतिमाह 35000 रुपए क्रेडिट किये जाएंगे. आइये जानते हैं किन-किन लोगों को मिलेगा आर्थिक लाभ..

यह भी पढ़ें : हर खाते में जमा होंगे प्रतिमाह 5000 रुपए! रंग लाई पीएम मोदी की घोषणा, जश्न का माहौल

इतने लोगों को होगा सीधा लाभ

आपको बता दें कि आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में तैनात 17 हजार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) के मानदेय में पांच हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है. उन्हें अलग से मिल रही कार्य आधारित प्रोत्साहन राशि (पीबीआइ) से पांच हजार रुपये काटकर सीधे उनके मानदेय में जोड़ दिए गए हैं. अब उन्हें 25 हजार रुपये मासिक मानदेय और 10 हजार रुपये पीबीआइ मिलेगी. यानि कुल खाते में 35000 रुपए आएंगे. खबर से संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी का माहौल है.. 

प्रदर्शन के आधार पर मिलेंगे पैसे 

जानकारी के मुताबिक ये प्रोत्साहन धनराशि संबंधित कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर तय की जाती है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश की मिशन निदेशक डा. पिंकी जोवल की ओर से इस व्यवस्था को अक्टूबर से ही लागू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. पीबीआइ से पांच हजार रुपये काटकर उसे प्रति महीने मानदेय में जोड़े जाने से इन सीएचओ को बड़ी राहत मिल गई है. आपको बता दें कि किसी भी सीएचओ को पूरी प्रोत्साहन राशि नहीं मिल पाती है.  अब मानदेय अधिक होने से उनकी पांच प्रतिशत वार्षिक मानदेय वृद्धि में भी इसका लाभ होगा.

 

utility Latest Utility News latest utility news today UP Govt UP Govt Job Latest Utility UP Govt employees Yogi Adityanath Announcement
Advertisment
Advertisment