Advertisment

दिन निकलते ही खुशी से उछल पड़े देश के किसान, सरकार ने अचानक पूरी कर दी सालों पुरानी मांग

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को किसानों के हित में एक बड़ा ऐलान किया है. इस ऐलान के बाद से ही किसान भाई काफी खुश है. आइए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
MSP

दिन निकलते ही किसानों को मिली खुशखबरी

किसानों के हित के लिए भारत सरकार की तरफ से लगातार कदम उठाए जाते हैं. केंद्र से लेकर राज्य सरकारें तक ऐसी कई योजनाएं लेकर आती है, जिससे कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो. उन्हें सशक्त बनाया जा... फिर चाहे वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना हो या फिर किसानों से जुड़ी कई अन्य योजनाएं. देश के करोड़ों किसान इन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं. इस बीच एक बार फिर केंद्र सरकार ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  सरकार ने आनन-फानन में लिया बड़ा फैसला- सुबह-सुबह Good News मिलने पर झूम उठे भारतवासी

किसान कल्याण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कृषि और किसान कल्याण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है. किसानों की सेवा हमारे लिए भगवान की पूजा जैसी है. पिछले दिनों मध्य प्रदेश के किसान चिंतित थे. सोयाबीन एमएसपी के नीचे बिक रहा था. पहले हमने महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों को मिनिमम सपोर्ट प्राइस पर सोयाबीन की खरीद की अनुमति दी थी.  कल रात को ही मध्य प्रदेश सरकार का प्रस्ताव आया है. एमएसपी पर सोयाबीन की खरीद के उस प्रस्ताव को हमने स्वीकृति दे दी है. 

यह खबर भी पढ़ें-  Nitin Gadkari के ऐलान से गाड़ी वालों की हुई मौज, अब नहीं करना होगा Toll Tax का भुगतान!

कृषि मंत्री ने किसानों को लेकर की बड़ी बात

कृषि मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसान भी चिंता ना करें सोयाबीन एमएसपी की जो दर हैं, जो एमएसपी है मिनिमम सपोर्ट प्राइस उस पर खरीदा जाएगा. किसान के पसीने की पूरी कीमत दी जाएगी. मध्य प्रदेश में भी यह खरीदी होगी. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार 11 सितंबर को एक बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि देश की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार किसानों के हित में फैसले ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि कृषि और किसान कल्याण पीएम मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है. 

msp PM modi
Advertisment
Advertisment