Advertisment

UP के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने खोला रोजगार का पिटारा, 49,077 पद स्वीकृत

Mission Employment: अगर आप भी नौकरी के लिए लाइन में हैं साथ ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. कई विभागों में हजारों पर सरकारी नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Yogi adityanath14

Mission Employment:  अगर आप भी नौकरी के लिए लाइन में हैं साथ ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. कई विभागों में हजारों पर सरकारी नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसे पढ़कर आपकी भी खुशी का ठिकान नहीं रहेगा. लेखपाल, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदार के साथ-साथ लिपिकीय संवर्ग के सभी रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता के साथ नियुक्तियों कराने के लिए निर्देशित किया गया है... 

Advertisment

बैठक में लिए फैसला

 

आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम हुई बैठक में फैसला लिया गया है. जिसमें मानव संसाधन की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व विभाग और राजस्व परिषद में काम के बदलते स्वरूप और अधिकता को देखते हुए दक्ष युवाओं की तैनाती की जानी चाहिए. नवीनतम तकनीकों को अपनाने के लिए तहसील, जिला, मंडल और राजस्व परिषद में आई.टी. में दक्ष लोगों की तैनाती के लिए कहा है. यही नहीं मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि आम जन से जुड़े कार्यों को समयबद्धता के साथ मेरिट के आधार पर निस्तारित किया जाए, अनावश्यक कहीं भी कोई प्रकरण लंबित न रहे..

कुल 49,077 पद स्वीकृत

बता दें कि वर्तमान में राजस्व विभाग में 49,077 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 37,798 पद भरे हुए हैं.  जबकि लगभग 11 हजार पद खाली हैं. जिसमें  लेखपाल- 7000, राजस्व निरीक्षक - 1000, कानूनगो- 1200, नायब तहसीलदार- 300, कनिष्ठ लिपिक - 2000 यही नहीं मुख्यमंत्री ने जल्द ही अन्य पदों पर भी नियुक्ति के लिए अधिकारियों को सूची बनाने के लिए कहा है. 

UP Govt CM Yogi
Advertisment
Advertisment