रक्षाबंधन पर धड़ाम हुए LPG सिलेंडर के रेट, अब बस इतने पैसों में मिलेगा सिलेंडर

 इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को एक एसएमएस के माध्यम से हरियाणा सरकार के इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा, जिसके बाद सभी पात्र परिवार इस योजना का लाभ उठा सकेंगे

author-image
Mohit Sharma
New Update
lpg gas price news

रक्षाबंधन पर सरकार ने बहनों को दिया गिफ्ट

हरियाणा का नायब सैनी सरकार ने रक्षाबंधन पर बहनों का बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री सैनी ने कल यानी सोमवार को हरियाणा में केवल 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर डाली. राज्य सरकार ने इस संबंध में एक पोर्टल की भी शुरुआत की है. इस दौरान सीएम सैनी ने कहा कि आज बहुत ही खुशी का दिन है कि हर घर गृहिणी योजना पोर्टल लॉंच किया गया है. इस पोर्टल के साथ ही हमने जींद की पावन धारा से हरियाली तीज के अवसर पर जो घोषणा की थी कि गरीब परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा, उसका क्रियान्वयन हो सकेगा.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  बांग्लादेश में खून-खराबा के बीच अचानक खिले हिंदुओं के चेहरे, भारतीयों के लिए आई Good News

केवल 500 रुपए मिलेगा सिलेंडर

मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी हरियाणा की डबल इंजन सरकार का यह लक्ष्य है कि हम गरीब पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के जीवन को ज्यादा से ज्यादा सुलभ बनाया जा सके. इसी कड़ी में इस पोर्टल के तहत हरियाणा प्रदेश के 50 लाख के करीब बीपीएल परिवारों को 500 में गैस का सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा. 500 से अधिक की जो भी राशि होगी वह प्रत्येक महीने बेनिफिसरी के खाते में डीबीटी के माध्यम से सब्सिडी के रूप में उसके खाते में सरकार द्वारा डाल दी जाएगी.

यह खबर भी पढ़ें-  ना चीन और ना पाकिस्तान...Bangladesh में इस देश के इशारे पर खून-खराबा, शेख हसीना किया खुलासा

इस योजना पर 1500 करोड़ रुपया खर्च करेगी सरकार

 इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को एक एसएमएस के माध्यम से हरियाणा सरकार के इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा, जिसके बाद सभी पात्र परिवार इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. इस योजना के तहत हरियाणा सरकार गृहणियों को लाभ देने के लिए 1500 करोड़ रुपए सालाना खर्च करेगी. मुझे पूरी आशा है कि हमारे हरियाणा की हर पात्र गृहिणी हर घर हर गृहिणी योजना का लाभ उठाएगी. मैं सभी बहनों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. 

LPG cylinder Domestic LPG Cylinder Price Indane LPG Cylinder LPG Gas Price LPG Gas Price Today
Advertisment
Advertisment