Advertisment

महिलाओं की आ गई मौज, सरकार अब सिर्फ 500 रुपए में देगी सिलेंडर

महिलाओं को लेकर सरकार की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. इस ऐलान के तहत अब सिर्फ 500 रुपए की कीमत में ही रसोई गैस उपलब्ध कराया जाएगा. इसको लेकर सरकार ने बुधवार को घोषणा की.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
LGP Cylinder In Only 500 Rupees

महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर सरकार लगातार कदम उठाती रहती है. इसी कड़ी में कई योजनाएं भी लागू की जाती हैं. इन योजनाओं के तहत महिलाओं को न सिर्फ सशक्त बल्कि आत्म निर्भर भी बनाया जाता है. हालांकि गृहणियों के लिए अगर सबसे ज्यादा जरूरी चीज कोई होती है तो वह है उसकी रसोई. ऐसे में सरकार महिलाओं की रसोई को ध्यान में रखते हुए कई अहम फैसले लेती है. ऐसा ही एक फैसला सरकार ने लिया है. महंगाई के इस दौर में अब सरकार ने महज 500 रुपए में ही महिलाओं को रसोई गैस मुहैया कराने का फैसला लिया गया है. सरकार के इस फैसले से महिलाओं में खुशी की लहर है. 

Advertisment

सैनी सरकार का बड़ा फैसला

हरियाणा में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में चुनाव से पहले सरकार मतदाताओं को लुभाने के लिए कड़े बड़े कदम भी उठा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने एक बड़ा फैसला लिया है. सैनी सरकार ने घोषणा की है कि हरियाणा में 500 रुपए प्रति सिलेंडर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Organic Fertilizer: किसानों के लिए वरदान साबित होगी ये खाद, 100 गुना बढ़ जाएगी पैदावार

Advertisment

46 लाख परिवारों को मिलेगा इसा सीधा लाभ

सैनी सरकार की ओर से किए गए फैसले के तहत अब प्रदेश के एक दो नहीं बल्कि  सूबे में 46 लाख परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत कुल 1 लाख 80 हजार रुपए से कम आय वाले परिवार को 500 रुपए में सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे. 

उज्जवला योजना का मिलेगा लाभ

Advertisment

सीएम नायाब सिंह सैनी ने जींद स्थित अनाज मंडी में आयोजित राज्यस्तरीय तीज उत्सव पर यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेकर सरकार लगातार कई कदम उठा रही है. ये फैसला भी इसी कड़ी का हिस्सा है. बता दें कि ये योजना उज्जवला योजना है. जो केंद्र सरकार की ओर से लागू की गई है. लेकिन सैनी सरकार ने इस योजना के तहत अब प्रदेश में लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें - घर खरीदने वालों की आई मौज, मोदी सरकार ने टैक्स को लेकर दे दी बड़ी छूट

Haryana cylinder commercial cylinder commercial LPG gas cylinders cheapest gas cylinder
Advertisment
Advertisment