Advertisment

Haryana: दोबारा CM बनते ही बेघरों पर मेहरबान नायब सिंह सैनी, सस्ते में दे रहे मकान-प्लॉट, ऐसे उठाएं फायदा

Haryana Housing Scheme: जिन लोगों के पास अपना खुद का घर नहीं है, उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. हरियाणा सरकार एक बहुत ही बढ़िया हाउसिंग स्कीम लेकर आई है. आप इस योजना का जरूर लाभ उठाएं.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Haryna Housing Scheme

Haryana: दोबारा CM बनते ही बेघरों पर मेहरबान नायब सिंह सैनी, सस्ते में दे रहे मकान-प्लॉट, ऐसे उठाएं फायदा

Advertisment

Haryana Housing Scheme: हरियाणा के दोबारा मुख्यमंत्री बनते ही नायब सिंह सैनी प्रदेश में बेघर लोगों पर मेहरबान हुए हैं. सैनी सरकार ऐसे लोगों को जिनके पास अपना खुद का घर नहीं है, उनको सस्ते में मकान और प्लॉट दे रही है. सरकार करीब एक लाख लोगों को ये मकान और प्लॉट मुहैया कराएगी. ऐसे में जिन लोगों के पास अपना घर नहीं है, उनके लिए ये खबर बड़ी खुशखबरी है. आइए जानते हैं कि आप कैसे इस योजना का फायदा उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: …वो Scandal, जिसने बंगाल को हिला कर रख दिया था, टिकट लेकर कोर्ट की सुनवाई सुनते थे लोग!

हरियाणा में लोगों को सस्ते में ये मकान और प्लॉट मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत दिए जाएंगे. इस संबंध में प्रधान सचिव मोहम्मद शाइन ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस स्कीम के तहत प्रदेश की सभी 88 नगर पालिका क्षेत्रों में लोगों को मकान दिए जाएंगे. मगर यहां ध्यान रखने वाली ये बात है कि इस योजना का लाभ सिर्फ हरियाणा के निवासी ही उठा सकते हैं. इसलिए अन्य राज्यों के लोग इसके लिए आवेदन नहीं करें.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की वो लड़की, जो बनीं Miss India… जिसके Scandal ने हिला दी थी सरकार!

आवदेन के लिए जरूरी शर्तें

  • परिवार की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपये तक होनी चाहिए. 

  • घुमंतू जाति के परिवारों को योजना के तहत प्राथमिकता दी जाएगी. 

  • जिनके पास घर नहीं है या वो कच्चे मकान में रह रहे हैं, अप्लाई कर सकते हैं. 

ऐसे लोगों को कम कीमतों पर मकान या प्लॉट खरीदने का मौका दिया जा रहा है. सैनी सरकार की ओर से लाभार्थियों को 30 गज तक के प्लॉट के लिए एक लाख 20 रुपये की मदद दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: AI ने किया रात को और भी रंगीन बनाने का इंतजाम, जमकर पैसा लुटा रहे लोग!

अप्लाई करने का तरीका

हरियाणा सरकार की आधिकारिक haryana.gov.in वेबसाइट पर जाएं. यहां अपने मोबाइल नंबर के जरिए से रजिस्ट्रेशन करें, एक यूजर अकाउंट बनाएं. इसके बाद यूजर नेम और पासवर्ड डालकर इस योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आवेदन करने में कोई परेशानी हो तो आप हेल्प के ऑप्शन क्लिक कर अपनी परेशानी को दूर सकते हैं. सरकार की ओर से जारी किए गए नंबर पर फोन कर मदद ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: China-Taiwan Tensions: क्या है एनाकोंडा स्ट्रेटजी, जिसे ताइवान के खिलाफ अपना रहा चीन, आप भी जरूर सीखें क्योंकि…

Haryana Haryana News utility CM Nayab Singh Saini Latest Utility News latest utility news today sarkari scheme Housing scheme Housing Scheme Deadline Latest Utility new housing scheme Free house scheme Free House Housing schemes
Advertisment
Advertisment