Advertisment

अरे..ऐसा मंजर कभी नहीं देखा, दिन में छा जाएगा अंधेरा, सूनी सड़कों पर दिखेगा सिर्फ जल, बड़ी चेतावनी

Alert : इस साल जिस तरह से गर्मी की तपन ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था. ठीक उसी तरह मानसून में भी लोगों का घरों तक से निकलना मुश्किल कर दिया है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
imd24
Advertisment

Alert : इस साल जिस तरह से गर्मी की तपन ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था. ठीक उसी तरह मानसून में भी लोगों का घरों तक से निकलना मुश्किल कर दिया है.  बिहार में बाढ़ ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. आपको बता दें कि सितंबर के शुरूआत से ही लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिस का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. पूर्वानुमान के मुताबिक, सितंबर के लास्ट में भी एक बार देशापति बारिश की चेतावनी है. हालांकि गुजरात, बिहार सहित कई हिस्सों में लगातार बारिस हो रही है. बताया जा रहा है कि  इसी तरह एक बार फिर बारिश का रौद्र रूप देखने को मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, अब मिलेगा 18 माह का एरियर! कर्मचारियों में जश्न का माहौल

छा जाएगा अंधेरा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले कई दिनों में फिर से कई राज्यों में हैवी रेन होना बताया जा रहा है. जिसके चलते लॅाकडाउन जैसे हालात देखने को मिलेंगे.  महाराष्ट्र, गुजरात,  बिहार सहित कई राज्यों में आईएमडी ने अलर्ट घोषित किया है. यही नहीं उत्तर प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में जोरदार बारिस की चेतावनी दी गयी है. वहीं उत्तराखंड सबसे भयावह स्थिति रहने वाली है. सरकार ने भी घनी वर्षा वाले क्षेत्रों को छोड़ने की सलाह दी है. बताया जा रहा है कि पहाड़ पर बारिश होने के ज्यादा नुकसान भी देखने को मिलते हैं.

Advertisment

बिहार में अलर्ट

बिहार के लिए मौसम वैज्ञानिकों ने यहां तक कहा है कि पूरे सप्ताह मौसम का रौद्र रूप दिखेगा. लोग घरों में कैद हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि , 24, 25, 26, 27 सितंबर को बेहद  डरावना बताया है. वहीं अन्य राज्यों के लिए भी इन्हीं तारीखों के आसपास बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि ये भी कहा गया है कि ये बारिश मानसून की आखिरी बारिश होगी. इसके बाद फिर दूर तक बारिश की संभावना नहीं दिख रही है. जानकारी के मुताबिक , "उत्तर प्रदेश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय है.  जिसके चलते वेस्ट यूपी सहित कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी.. 

इन राज्यों में  पूर्वानुमान 

Advertisment

आपको बता दें कि गुजरात, महाराषट्र, बिहार, असम, उत्तराखंड, दिल्ली, वेस्ट यूपी सहित कई अन्य राज्य भी हैं. जहां बारिश बताई जा रही है.आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि उत्तराखंड सहित कई इलाकों में तो भारी बारिश तबाही देखने को मिल सकती है. इसलिए घरों से निकलना तक मुश्किल हो जाएगा. वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद आदि जनपदों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

 

 

Bihar IMD Alert Alert utility imd alert Latest Utility Latest Utility News
Advertisment
Advertisment