Advertisment

House Price: देश के इस शहर में घर खरीदने का सुनहरा मौका, सरकार दे रही 25% की छूट

House Price: हर किसी का सपना होता है कि देश की आर्थिक राजधानी में उसका घर हो. यदि आप भी ऐसा सोचते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि सरकार मुबई में घर खरीदने पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे रही है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Mumbai-appartment

House Price: हर किसी का सपना होता है कि देश की आर्थिक राजधानी में उसका घर हो. यदि आप भी ऐसा सोचते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि सरकार मुबई में घर खरीदने पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे रही है. म्हाडा की लॉटरी में सिस्टम में अब खरीदारों को सस्ते में घर मिल जाएगा. इसका ऐलान स्वयं डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने किया है. जिसके बाद म्हाड़ा के तहत घर खऱीने वालों ने काफी आवेदन भी किये हैं. लेकिन घर पहले आओ पहले पाओ स्कीम के आधार पर ही एलॅाट किया जाएगा. सबसे ज्यादा 25 फीसदी की कटौती ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के घरों के लिए की गई है. वहीं अन्य कैटेगरी में भी घरों की कीमतें घटाई गई हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan yojna: अब 6000 नहीं, बल्कि किसानों के खाते में जमा होंगे 42,000 रुपए, जानें क्या है तरीका

2000 से ज्यादा घरों की होगी सेल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मुंबई शहर की शानदार लोकेशन पर लगभग 2000 घरों को लॅाटरी के माध्यम से बेचने के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. लॉटरी के लिए आवेदन की शुरुआत 9 अगस्त से शुरू कर दी गई थी. साथ ही 13 सितंबर को लॉटरी निकाली जाएगी. इस लॉटरी में निम्न आय वाले लोगों से लेकर उच्च आय वालों तक सभी को घर खरीदने का मौका मिल रहा है. लॉटरी में लोगों को मलाड, पोवई, विखरौली, गोरेगांव, वडाला जैसे प्राइम लोकेशन पर घर खरीदने का मौका मिल रहा है.

Advertisment

फडणवीस ने शेयर किया ये अपडेट

Advertisment

डिप्टी सीएम फडणवीस के मुताबिक" मौजूदा मुंबई लॉटरी में म्हाडा के घरों की तय कीमतों में कटौती का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है. यह सिर्फ सेक्शन 33(5) और 33 (7) के तहत प्राप्त सरप्लस टेनमेंट्स के लिए है. संशोधित कटौती इस प्रकार होगी... ईडब्ल्यूएस के लिए 25 फीसदी, एलआईजी के लिए 20 फीसदी, एमआईजी के लिए 15 फीसदी और एचआईजी के लिए 10 फीसदी,,.

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News New Rule for Debit Cardutility news Paytm Utility bill payments matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment