Advertisment

सूरज निकलते ही डूबे पैसे आने की मिली खुशखबरी, सहारा समूह ने निवेशकों के पैसे रिटर्न की तारीख बताई

Supreme Court on Sahara Group: अदालत ने कहा कि इन संपत्तियों को बेचकर 10 हजार करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं. ताकि जिन निवेशकों के पैसे बचे हैं उन्हें मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अधिकारियों को रकम जुटाने के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया है.

author-image
Prashant Jha
New Update
sc on sahara group

Supreme Court on Sahara Group

Good News: अगर आपका भी पैसा सहारा समूह में है तो आपके लिए आज अच्छी खबर है. आपका फंसा पैसा जल्द ही आपको मिलने जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सहारा समूह को अहम आदेश दिया है. सहारा समूह से कहा कि वह अपने शीर्ष अधिकारियों और मौजूदा शेयरधारकों को सही जानकारी उपलब्ध कराएं. साथ ही उन संपत्तियों की सूची भी उपलब्ध कराए, जिन्हें बेचकर 10 हजार करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं.इससे निवेशकों में अच्छा मैसेज जाएगा.

Advertisment

अदालत ने कहा कि इन संपत्तियों को बेचकर 10 हजार करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं. ताकि जिन निवेशकों के पैसे बचे हैं उन्हें मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया कि निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए यह राशि सेबी-सहारा रिफंड खाते में जमा कराई जाएं.

यह भी पढ़ें: काम की खबरः क्या चांदी के बराबर हो जाएंगे सोने के रेट? मार्केट में आज फिर धड़ाम हुआ Gold

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त, 2012 को सहारा समूह की कंपनियों-सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एसआइआरईसीएल) और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एसएचआइसीएल) को कहा था कि वे निवेशकों से एकत्र की गई राशि को तीन महीने के भीतर 15 प्रतिशत प्रति वर्ष ब्याज के साथ सेबी को वापस करें. ताकि सेबी सहारा में जमा किए निवेशकों को पूरा पैसा वापस लौटाए. हालांकि, सहारा समूह की ओर से अभी कोई प्रतक्रिया नहीं आई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही समूह शीर्ष कोर्ट को पूरी जानकारी देगा. 

कोर्ट ने कहा समाधान निकालने पर विचार कर रहे

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस संजीव खन्ना, एमएम सुंदरेश और बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने कहा कि निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए अदालत को कोई ठोस  समाधान निकालने पर विचार कर रहा है, जल्द ही निवेशकों को पूरा पैसा दिया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि मामला काफी पुराना हो गया है. एक दशक से निवेशक अपना पैसा लेने के लिए परेशान है. ऐसे में कोर्ट व्यावहारिक समाधान पर विचार कर रहा है. 

सहारा समूह का आया बयान?

सहारा समूह ने शीर्ष कोर्ट से कहा है कि वह करीब 10 हजार करोड़ रुपये जमा कराने की योजना बना रहा है. जल्द ही हम निवेशकों को पैसा लौटाने पर विचार कर रहे हैं. कोर्ट ने पहले ही 25 हजार करोड़ रुपये जमा कराने का निर्देश दिया था. ऐसे में कंपनी ने 15 हजार करोड़ रुपये जमा कराए हैं. अब कंपनी को 10 हजार करोड़ रुपये जमा कराने हैं. ऐसे में समूह 10 हजार करोड़ रुपये जमा कराने की योजना बना रहा है. 

Supreme Court sahara Supreme Court Verdict Sahara group Sahara investors
Advertisment