Advertisment

लॉकडाउन की कर लो तैयारी! आ रही है बड़ी आफत, जारी हो गया सबसे बड़ा अलर्ट

केंद्र की मोदी सरकार ने कई लोगों की चिंताएं खत्म कर दी हैं. जी हां अब सरकार की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है. इस ऐलान के बाद से ही हर तरफ खुशी का माहौल बन गाय है. हर खाते में डेढ़ लाख रुपए देने की बात कही गई है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Lockdown Imposed many parts of India due to Heavy Rainfall
Advertisment

Weather Updates: देशभऱ के कई इलाकों में इन दिनों मौसम का अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहा है. कहीं भीषण बारिश औऱ बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं तो कहीं उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है. कई राज्यों में तो हालात ही बेकाबू हो गए हैं. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से एक बड़ी चेतावनी जारी की गई है. इस चेतावनी के हिसाब से एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात बन रहे हैं. क्योंकि बंगाल की खाड़ी में निन्म दबाव के क्षेत्र ने तूफान का रूप ले लिया है. ऐसे में कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं औऱ इसके साथ ही तेज रफ्तार हवाएं भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. 

Advertisment

घरों में ही रहें लोग


तूफान की आहट के बीच सरकार औऱ प्रशासन भी अलर्ट मोड पर हैं. कई राज्यों में साइक्लोन का असर देखने को मिल सकता है. इसको लेकर लोगों से जब तक जरूरी न हो घरों में रहने की हिदायत दी गई है. यही नहीं मछुआरों को भी समुद्र तट से दूरी बनाए रखने को कहा गया है. 

यह भी पढ़ें - दशहरे से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, हर खाते में आएंगे 1.5 लाख रुपए

Advertisment

इन राज्यों में बिगड़ सकते हैं हालात


आईएमडी के मुताबिक तूफान का असर जिन राज्यों पर दिखाई देगा उसमें दक्षिण से लेकर पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं. खास तौर पर कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के तटीय इलाकों में अच्छी बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण, मध्य प्रदेश और ओडिशा कुछ कई जिलों में भी जोरदार बारिश के आसार बने हुए हैं. 

मुंबई में भारी तबाही

Advertisment


बारिश का असर देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र खास तौर पर माया नगरी मुंबई में बीते दिन जोरदार बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. एक महिला की मौत की जानकारी भी सामने आई है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बादल फटने से बड़ा नुकसान हुआ है. इसके अलावा गुजरात में भी बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला है. बिहार से लेकर यूपी के कुछ जिलों में भी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Good News: अभी-अभी आई करोड़ों किसानों की मौज, इस दिन क्रेडिट होंगे 2000 रुपए, सरकार की घोषणा!

Weather Updates delhi weather updatese Delhi Weather updates Today Weather Forecast Monsoon In India imd alert lockdown heavy rainfall Delhi Weather Updates News
Advertisment
Advertisment