Advertisment

सरकार इंडियन नेवी में दे रही बंपर नौकरियां, बस करें ये काम

क्या आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है? तो आपके पास है भारतीय नौसेना में काम करने का सुनहरा मौका. दरअसल भारतीय नौसेना ने जून 2025 के लिए SSC (शॉर्ट सर्विस कमीशन) ऑफिसर की भर्ती की घोषणा की है

author-image
Sourabh Dubey
New Update
INDIAN NAVY

क्या आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है? तो आपके पास है भारतीय नौसेना में काम करने का सुनहरा मौका. दरअसल भारतीय नौसेना ने जून 2025 के लिए SSC (शॉर्ट सर्विस कमीशन) ऑफिसर की भर्ती की घोषणा की है. इस भर्ती के अंतर्गत कई सारे पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. 

Advertisment

आवेदन की तारीख:

उम्मीदवार 14 सितंबर 2024 से आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in या https://joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 सितंबर 2024 है, इसलिए इच्छुक अभ्यर्थियों को इस तारीख के भीतर अपने आवेदन पूरा करना होगा. 

जरूरी योग्यताएं:

- उम्र सीमा: आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जुलाई 2000 से लेकर 1 जुलाई 2004 के बीच होना चाहिए.

- शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास बीटेक, एसएससी, एमसीए, या एमबीए की डिग्री होनी चाहिए. 

सिलेक्शन प्रोसेस

1. शॉर्टलिस्टिंग: सबसे पहले, उम्मीदवारों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. 

2. SSB इंटरव्यू: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को SSB (सर्विस सेलेक्शन बोर्ड) इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. यह इंटरव्यू उम्मीदवार की मानसिक और शारीरिक क्षमताओं का मूल्यांकन करेगा.

3. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन: इंटरव्यू के बाद दस्तावेजों की पुष्टि की जाएगी, जिसमें उम्मीदवार के सभी शैक्षणिक और व्यक्तिगत प्रमाणपत्र शामिल होंगे.

4. मेडिकल एग्जामिनेशन: अंतिम चरण में, उम्मीदवारों की मेडिकल जांच की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से सेवा देने के लिए फिट हैं.

अधिक जानकारी और आवेदन के लिए joinindiannavy.gov.in या https://joinindiannavy.gov.in पर जाएं.

Advertisment
Advertisment