Advertisment

Indian Railway: राजस्थान के लोगों को रेलवे का तोहफा, त्योहार के मौसम में मुंबई और अयोध्या के लिए चलाई स्पेशल ट्रेन

Indian Railway: रक्षाबंधन के अवसर पर भारतीय रेलवे राजस्थान के लोगों को तोहफा दे रही है. दरअसल, रेलवे ने मुंबई से राजस्थान के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई है, जो कोटा होते हुए जाएगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
special train on raksha bandhan

Indian Railway

Indian Railway: भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन कुछ ही दिनों में आने वाला है. इसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने राजस्थान के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस-ढेहर से बालाजी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन कोटा होकर जाएगी, 15 अगस्त से बांद्रा टर्मिनस से यह ट्रेन रात 21.40 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन शाम चार बजे ढेहर का बालाजी पहुंचेगी.   

Advertisment

जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर- 09037 बांद्रा टर्मिनस-ढेहर का बालाजी स्पेशल ट्रेन 15 अगस्त यानी गुरुवार को बांद्रा टर्मिनस से रात 21.40 बजे रवाना होगी. गाड़ी अगले दिन सुबह 10.45 बजे कोटा पहुंचेगी. 12.50 बजे सवाई माधोपुर पहुंचने के बाद ट्रेन शाम चार बजे ढेहर का बालाजी पहुंचेगी. इसी प्रकार वापसी में ढेहर का बालाजी से ट्रेन 09038, 16 अगस्त को 18.25 बजे रवाना होगी. रात 21.00 बजे सवाई माधोपुर और 22.35 बजे कोटा होेते हुए ट्रेन शनिवार को 13 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी. 

इन-इन जगह पर रुकेगी गाड़ी

जनसंपर्क अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओं के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. ट्रेन मध्य बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, सूरत, भरूच, वोडदरा, गोधरा, रतलाम, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, दर्गापुरा और जयपुर स्टेशन पर रुकेगी. 

जोधपुर से अयोध्या के लिए भी चलेगी ट्रेन

इसके अलावा, रेलवे ने जोधपुर से गोरखपुर और अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे ने 15 अगस्त से इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. ट्रेन कुल सात फेरे लगाएगी. जोधपुर से चलने वाली यह ट्रेन नागौर, डीडवाना और चुरू जिलों से होकर गुजरेगी. 

Indian Railway Alert Indian Railway breaking news Indian Railway Booking
Advertisment