Advertisment

रेल यात्रियों की बल्ले-बल्ले: दिवाली-छठ से पहले रेलवे की बड़ी सौगात, चलाई यह स्पेशल ट्रेन

त्योहारों को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाई है, जो दरभंगा तक जाएगी. स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर से 27 नवंबर तक चलेगी. यात्रियों को इससे राहत मिलेगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bilaspur trains canceled

Indian Train

Advertisment

नवरात्रि, दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे के निर्णय से यात्रियों को बहुत बड़ी सौगात मिली है. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली और दरभंगा जंकशन के बीच द्वि-साप्ताहिक त्योहार विशेष ट्रेन शुरू करन की घोषणा की गई है. 

यह खबर भी पढ़ें- फिर इजरायल ने बड़े हमले को दिया अंजाम, लेबनान के बाद इस देश को पहुंचाया नुकसान, जुबानी जंग जारी

ट्रेन नंबर 02262/02261 कुल 28 यात्राएं संचालित करेगी, जो यात्रियों को बहुत राहत देगी. नई दिल्ली से दरभंगा जंक्शन जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (02262) 13 अक्टूबर, 2024 से 27 नवंबर, 2024 तक चलेगी. गाड़ी हर बुधवार और रविवार को नई दिल्ली से रवाना होगी. इसके अलावा, ट्रेन नंबर 02261 दरभंगा जंक्शन से नई दिल्ली आएगी. यह भी बुधवार और रविवार को ही चलेगी. 

स्पेशन ट्रेन की होगी यह टाइमिंग

ट्रेन संख्या 02262 नई दिल्ली से सुबह 12.20 बजे चलेगी और रात 11.15 बजे दरभंगा पहुंचेगी. वहीं, ट्रेन नंबर 02261 दरभंगा से रात 8.15 बजे चलेगी और रात 11.20 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

यह खबर भी पढ़ें- Israel: फ्रांस के बयान से भावुक हो गए PM बेंजामिन नेतन्याहू, कह दी इतनी बड़ी बात

यहां-यहां रुकेगी स्पेशल ट्रेन

गोविंदपुरी, प्रयागराज जंक्शन, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पाटलिपुत्र जंक्शन, हाजीपुर जंक्शन, मुजफ्फरपुर जंक्शन और समस्तीपुर जंक्शन सहित विभिन्न महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रुकेगी.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं ने उमस से दी राहत, नार्थ ईस्ट के राज्यों में बारिश का दौर जारी, जानें क्या है मौसम का हाल

स्पेशन ट्रेन में होंगे यह कोच

ट्रेन में सभी श्रेणी के यात्रियों का ध्यान रखा गया है. जैसे- एसी कोच, स्लीपर क्लास कोच और जनरल क्लास कोच होंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Haryana - JK Chunav: बीजेपी या कांग्रेस में से किसके सिर सजेगा जीत का ताज? पढ़ें- Poll of Polls

Train Festival Special Train Festival Special Trains
Advertisment
Advertisment