Advertisment

Railway: भारतीय रेलवे ने ट्रेनों को किया रद्द, अभी देेखें लिस्ट; वृंदावन में ट्रेन के बेपटरी होने के कारण फैसला

उत्तर प्रदेश के वृंदावन में मालगाड़ी बेपटरी हो गई. इस वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा. लोगों को इस वजह से खासी परेशानी हो रही है. जानें किन ट्रेनों को किया गया रद्द…

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
train-12

Indian Railway

Indian Railway: उत्तर प्रदेश में बुधवार रात आठ बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इस वजह से कई ट्रेनें निरस्त करनी कर गई. साथ ही कई ट्रेनों का रूट भी बदला गया है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें, आगरा कैंट स्टेशन पर 250 से अधिक रिजर्वेशन को रद्द कर दिया गया है. ट्रेने दो-तीन घंटे से देरी से पहुंच रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Pakistan: कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में उतरी पाकिस्तानी सरकार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ बोले- साथ हैं

वृंदावन के पास मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. डिब्बों में कोयला लदा हुआ था. बेपटरी होने के वजह से कोयला पटरियों पर फैल गया है. रेलवे ट्रैक के ठीक होने में 10 से 12 घंटे लग सकते हैं. इस वजह से दिल्ली-आगरा अप-डाउन ट्रैक बाधित हो गया है. ट्रेनें आ जा नहीं पा रही हैं. आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है. रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाई है. 

आप भी परेशान न हो, इसलिए न्यूजनेशन आपको बताएगा कि कौन-कौन सी ट्रेनों को निरस्त किया गया है और किन-किन ट्रेनों का रूट बदला गया है. पढ़ें आपके काम की खबर…

Advertisment

यह भी पढ़ें- मां कंपनी वाले बहुत काम करवाते हैं…प्रेशर में 26 साल की CA की मौत; चार माह पहले ज्वाइन की थी नौकरी

इन ट्रेनों का रूट बदला

Advertisment

तमिलनाडु एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस, कर्नाटका एक्सप्रेस, ऊधमपुर-इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस, हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति,  नई दिल्ली-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस, दक्षिण एक्सप्रेस, कुरुक्षेत्र-खजुराहो सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हरिद्वार-बलसाड़ सुपर फास्ट एक्सप्रेस.

इन ट्रेनों को किया गया निरस्त

आगरा कैंट-पलवल मैमू अप-डाउन, नई दिल्ली इंटरसिटी, टूंडला-अलीगढ़ मैमू अप और डाउन, आगरा कैंट-टूंडला जन साधारण एक्सप्रेस अप-डाउन, टूंडला-अलीगढ़ अप-डाउन, लखनऊ-निजामुददीन एक्सप्रेस, ईदगाह-भरतपुर अप-डाउन की चार ट्रेनें निरस्त की गई हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मां कंपनी वाले बहुत काम करवाते हैं…प्रेशर में 26 साल की CA की मौत; चार माह पहले ज्वाइन की थी नौकरी

चौथी लाइन से गुजारी शताब्दी

डीसीएम प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के डिरेल होने के कारण ट्रैन का रूट बाधित हुआ है. यात्रियों को सुविधाओं का सामना करना पड़ा है. हालांकि, चौथी लाइन पर रूट जारी है, जिससे विशेष ट्रेनों को गुजारा जा रहा है. जैसे- चौथी लाइन से शताब्दी को निकाला गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Lebanon Pager Attack: शेल कं​पनी खड़ी करके इजरायल ने पेजर अटैक को दिया अंजाम, जानें हिज्जुल्लाह ने कहां की बड़ी गलती 

Train Accident train cancel Indian Railway
Advertisment
Advertisment