Advertisment

सस्ते में जन्नत की सैर करा रहा IRCTC, इन सुविधाओं का भी मिल रहा लाभ

IRCTC Kashmir Tour Package: अगर आप भी जन्नत की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे टूरिज्म कार्पोरेशन देश दुनिया में घूमने के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च करता रहता है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Kashmir-Tour-Package 18

IRCTC Kashmir Tour Package:  अगर आप भी जन्नत की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे टूरिज्म कार्पोरेशन देश दुनिया में घूमने के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च करता रहता है. ताजा जानकारी के मुताबिक जन्नत कहे जाने वाले कश्मीर के सैर के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया गया है. जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ भी मिल रहा है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज हैं. जिसमें आपको पहलगाम, सोनमर्ग आदि कई खूबसूरत जगहों पर घूमने का मौका मिल रहा है. आइये जानते हैं टूर पैकेज की ज्यादा व खास जानकारी क्या है...

Advertisment

यह भी पढ़ें : भारी आफत का अलर्ट, Lockdown जैसे होंगे हालात, सड़कें हो जाएंगी सूनी, विभाग की चेतावनी

धरती का स्वर्ग है कश्मीर

आपको बता दें कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग भी कहा जाता है. यहां के सुंदर बर्फ से ढके पहाड़, हरी भरी वादियां और नीले पानी की झीलें कश्मीर की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम KASHMIR HEAVEN ON EARTH EX CHENNAI है. जैसा की नाम से ही समझ जाता जाता है ये टूर पैकेज आईआरसीटीसी ने खासकर चेन्नई के लोगों के लिए डिजाइन किया है. जानकारी के मुताबिक इस टूर पैकेज की शुरुआत 24 सितंबर, 2024 को चेन्नई से हो रही है. टूर पैकेज के अंतर्गत आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम घुमाया जाएगा.

Advertisment

मिलेंगी तमाम सुविधाएं

आपको बता दें कि इस टूर पैकेज शुरूआत 24 सितंबर, 2024 को चेन्नई से हो रही है. जिसमें आपको चेन्नई से कश्मीर के लिए फ्लाइट का टिकट मिल रहा है. यही नहीं पैकेज में सैलानियों को ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील की सुविधा मिल रही है. इसके अलावा लोकल में घूमने के लिए टैक्सी की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. साथ ही कश्मीर में ही शानदार होटल में रुकने की सुविधा मिल रही है. 

इतना आएगा खर्च

Advertisment

वहीं बात अगर किराये की करें तो अकेले सफर करने पर आपको प्रति व्यक्ति 56,500 रुपये किराया देना है. अगर आप दो लोगों के साथ सफर कर रहे हैं तो आपका प्रति व्यक्ति किराया 51,700 रुपये है. इसके अलावा तीन लोगों के साथ सफर करने पर आपको प्रति व्यक्ति 50,500 रुपये किराये के रूप में देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

latest utility news today utility Latest Utility Latest Utility News IRCTC
Advertisment
Advertisment