Advertisment

IRCTC ने लॉन्च किया शानदार टूर पैकेज, एक साथ करें माता वैष्णो देवी, आगरा, मथुरा, हरिद्वार और ऋषिकेश की सैर

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी अक्सर टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. त्योहारी सीजन में इस बार आईआरसीटीसी ने एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है. जिसमें आपको माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ कई ऐसिहासिक स्थलों की सैर करने का मौका मिलेगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
IRCTC Tour
Advertisment

IRCTC Tour Package: त्योहारों के सीजन में अक्सर लोग तीर्थ स्थलों पर जाना पसंद करते हैं ऐसे में आईआरसीटीसी ने आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज में आप माता वैष्णो देवी के दर्शन से लेकर आगरा-मथुरा, हरिद्वार और ऋषिकेश की सैर कर सकते हैं. इस टूर पैकेज में आप अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस टूर पैकेज को कैसे और कब बुक किया जा सकता है.

कितने दिनों का होगा यो टूर पैकेज

बता दें का आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज 9 रात और 10 दिनों का है. इस टूर पैकेज में आप सबसे पहले आगरा जाएंगे, उसके बाद मथुरा जन्मभूमि के भी दर्शन करने का मौका मिला. इसके बाद आपको माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए ले जाया जाएगा. फिर हरिद्वार, ऋषिकेश की सैर भी इस टूर पैकेज में आपको करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: भारत में बजता है इन Top 10 Geyser Brands In India का डंका! ठिठुरती ठंड में मिनटों में देंगे खौलता पानी

कब शुरू होगा ये टूर पैकेज

बता दें कि आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज 17 अक्टूबर 2024 को शुरू होगा. यानी अब आपके पास इस टूर पैकेज के लिए एक महीने से भी कम का समय बचा है. आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज को माता वैष्णो देवी विथ हरिद्वार ऋषिकेश यात्रा नाम दिया है. इस पैकेज में आप पांच शहरों में घूम सकेंगे.

इन स्थानों की कर सकेंगे सैर

इस टूर पैकेज में आप आगरा में ताज महल और आगरा किला की सैर कर सकेंगे. जबकि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के भी आप दर्शन कर सकेंगे. जबकि श्री माता वैष्णो देवी कटरा में आप माता वैष्णो देवी मंदिर और हरिद्वार में मनसा देवी, हर-की-पौड़ी पर गंगा-आरती में शामिल होने का मौका मिलेगा. वहीं ऋषिकेश में आप राम झूला और लक्ष्मण झूला की भी यात्रा कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने वर्धा में आयोजित 'पीएम विश्वकर्मा' कार्यक्रम प्रदर्शनी में खरीदी भगवान जगन्नाथ की मूर्ति, देखें Video

ये है इस टूर पैकेज का चार्ज

अगर आप इकोनॉमी क्लास (Sleeper class)  में टिकट बुक कराते हैं तो आपको 17,940 रुपये खर्च करने पड़ेगें. जबकि इस पैकेज में आप अपने साथ 5-11 साल के किसी बच्चे के साथ लेकर जाते हैं आपको अलग से 16,820 रुपये और देने होंगे.

वहीं स्टैंडर्ड क्लास यानी 3एसी में टिकट बुक कराने पर आपको 29,380 रुपये खर्च करने पड़ेगे. जबकि 5-11 साल के बच्चे को साथ लेकर जाने के लिए आपको अलग से 28,070 रुपये अतिरिक्त देने होंगे.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Accident: कश्मीर में BSF जवानों से भरी बस खाई में गिरी, तीन की गई जान, 20 से अधिक घायल

अगर आप कंफर्ट क्लास यानी 2एसी का टिकट देते हैं तो आपको 38,770 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं अगर आप इस क्लास में किसी 5-11 साल के बच्चे को साथ लेकर जाते हैं तो आपको अगल से 37,200 रुपये खर्च करने होंगे.

IRCTC IRCTC Tour IRCTC Tour Package katra Mata Vaishno Devi agra
Advertisment
Advertisment