Advertisment

IRCTC : अब कम खर्च में ही करें राम लला और काशी विश्वनाथ के दर्शन, कई सुविधाओं का भी मिलेगा लाभ

IRCTC Tour Package: अयोध्या व काशी विश्वनाथ के दर्शनार्थियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आप तमाम सुविधाओं का लाभ भी पा सकते हैं.

author-image
newsnation desk
एडिट
New Update
irctc

IRCTC Tour Package:  अगर आप भी मानसून के मौसम में धार्मिक यात्रा करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसमें आपको तमाम सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. वहीं राम लला के साथ कांशी विश्वनाथ व प्रयागराज घूमने का मौका भी मिल रहा है. टूर के दौरान सैलानियों को खाने-पीने व रुकने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. साथ ही लोकल में घूमने के लिए एसी बस की व्यवस्था भी की गई है. आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज की जानकारी सोशल मीडिया पर प्लेटफॅार्म एक्स पर भी शेयर की है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट्स पर जा सकते हैं..  

Advertisment

यह भी पढे़ं : कौन हैं वो युवा, जिन्हें हर महीने मिलेंगे 5 हजार रु. बजट में बड़ा ऐलान

ये रहेगा कार्यक्रम 

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने पैकेज 5 दिन और 4 रातों के लिए डिजाइन किया है. ताकि सभी प्रशिद्ध स्थानों के ठीक से दर्शन हो पाएं . टूर पैकेज के लिए टैरिफ पैसेंजर द्वारा चुनी गई ऑक्यूपेंसी के मुताबिक अलग-अलग होगा. इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी. लंच सैलालियों को खुद के पैसे से करना है. साथ ही आपको बता दें कि टूर की शुरूआत 9 अगस्त से की जा रही है..  जिसमें वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज को कवर किया जाएगा... 

इतना आएगा खर्च

जानकारी के मुताबिक, खर्च की बात करें तो इसे कैटेगिरी वाइज डिवाइड किया गया है. जिसमें पैकेज की शुरुआत 34,720 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. अगर आप डबल ऑक्यूपेंसी पर एक व्यक्ति का किराया 35,970 रुपये रखा गया है. साथ ही तीन लोगों के साथ टिकट बुक करने पर आपको इसके लिए 34,720 रुपये देने होंगे.इसके अलावा सिंगलऑक्यूपेंसी पर 47,200 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. बच्चों के लिए अलग  से किराया देने के प्रावधान किया गया है. 



टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम- Holy Kashi With Ayodhya Darshan Ex Kozhikode (SEA37)

डेस्टिनेशन कवर- वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज

कितने दिन का होगा टूर- 4 रात और 5 दिन

प्रस्थान करने की तारीख- 9 अगस्त, 2024

ट्रैवल मोड- फ्लाइट

 

IRCTC Tour Package cost IRCTC Tour Package for Andaman IRCTC Tour Package IRCTC Tour Package for Mata Vaishno Devi IRCTC Tour Package news Irctc tour package for ayodhya irctc tour packages Andaman IRCTC Tour Package Char Dham Yatra Irctc tour packages
Advertisment
Advertisment