Advertisment

IRCTC : इस रक्षाबंधन सस्ते में करें धार्मिक दर्शन, तमाम सुविधाओं का मिलेगा लाभ

IRCTC : अगर आप इस रक्षाबंधन घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि धार्मिक पर्यटन, साहसिक पर्यटन, हनीमून पैकेज आदि के लिए आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लॅान्च करता है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Special-Train (

IRCTC : अगर आप इस रक्षाबंधन घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि धार्मिक पर्यटन, साहसिक पर्यटन, हनीमून पैकेज आदि के लिए आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लॅान्च करता है. जिसमें सैलानियों को तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ मिलता है.  इसमें खाने-पीने से लेकर रुकने तक की सारी व्यवस्थाएं आईआरसीटीसी स्वयं ही कराता है. आईआरसीटीसी के टूर पैकेज आम जनता के लिए भी काफी मुफीद होते हैं. इसलिए लोगों को भारतीय रेलवे और निजी ट्रैवल एजेंसियों से यात्रा करना उतना फायदेमंद नहीं  रहता.

Advertisment

यह भी पढ़ें : APY: अब शादीशुदा लोगों की चिंता हो जाएगी खत्म, प्रतिमाह सरकार देगी 10,000 रुपए

ये मिलती हैं सुविधाएं

आपको बता दें कि यदि आप आईआरसीटीसी से यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो आपकी आधी से ज्यादा परेशानी अपने आप ही समाप्त हो जाती है. आईआरसीटीसी आपकी योजना के मुताबिक ही पैकेज लॅान्च करता है. साथ ही तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ भी देता है. इसमें यात्रा टिकट, होटल बुकिंग, भोजन और पेय व्यवस्था और दर्शनीय स्थलों की यात्रा से लेकर सब कुछ शामिल है.  इसलिए पैकेज टिकट बुक करने से पहले आप यह समझ लें कि इसमें यात्रा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा या नहीं. हाल ही में आईआरसीटीसी ने तिरुपति बालाजी, नेपाल, गोवा आदि घूमने के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. 

किफायती होते हैं टूर पैकेज

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के टूर पैकेज काफी किफायती होते हैं. निजी टूर पैकेज इससे दोगुनी कीमत के होते हैं. साथ ही पैकेज बुक करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर आप टूर पैकेज बुक कर सकते हैं.  यही नहीं आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में आपको ट्रैवल्स इंश्योरेस की सुविधा का लाभ भी मिलता है. 

Advertisment

 

Ayodhya To Vaishno Devi IRCTC Tour Book IRCTC holiday packages how to book train through irctc business with irctc IRCTC CBI Open IRCTC Scam File How to book Entire train through irctc
Advertisment
Advertisment