Advertisment

IRCTC: तिरुपति बालाजी के दर्शन करना हुआ आसान, आईआरसीटीसी ने सिर्फ इतने रुपए में लॅान्च किया टूर पैकेज

IRCTC: अगर आप भी अगस्त माह में तिरुपति बालाजी के दर्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन आपको सस्ते में दर्शन करने का मौका दे रहा है.

author-image
newsnation desk
एडिट
New Update
irctc

IRCTC Tour Package: देश में तिरूपति बालाजी  की बहुत मान्यता है. सनातन धर्म में कहा जाता है कि कितना भी बड़ा संकट क्यों न हो. वहां जाने मात्र से ही कट जाता है. इसलिए हर साल करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां जाते हैं और अपनी मुरादें पूरी कराते हैं. यदि आप भी तिरूपति बालाजी के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें दर्शानार्थियों को कई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. टूर पैकेज में ही खाने-पीने से लेकर रुकने की तक का सभी खर्च इंक्लूड किया गया है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी दर्शानार्थियों के लिए गाइड की व्यवस्था भी की है.

Advertisment

यह भी पढे़ें : IRCTC : अब कम खर्च में ही करें राम लला और काशी विश्वनाथ के दर्शन, कई सुविधाओं का भी मिलेगा लाभ

क्या रहेगा शेड्यूल

आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम TIRUPATI DEVASTHANAM निर्धारित किया है.  जानकारी के मुताबिक इस टूर पैकेज में आपको 1 रात और दो दिन की यात्रा कराई जाएगी. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. पैकेज की शुरुआत 3 अगस्त, 2024 को दिल्ली से हो रही है. आईआरसीटीसी ने यह टूर पैकेज केवल दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए ही डिजाइन  किया है. पैकेज की खास बात ये है कि आपको ट्रैवल्स इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको खाने पीने की चिंता नहीं करनी है. ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार का मील आपको मिल रहा है. साथ ही रुकने के लिए थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है. 

इतना आएगा खर्च

खर्च की बात करें तो अकेले सफर करने पर आपको 20,940 रुपये किराये के रूप में देने होंगे. अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति किराया 19,010 रुपये है. तीन लोगों के साथ सफर करने पर प्रति व्यक्ति किराया 18,900 रुपये है. वहीं अगल बच्चों के साथ दर्शन करना चाहते हैं तो अलग से किराये का प्रावधान किया गया है. अपना टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटसी की वेबसाइट पर जाना होगा. निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी आप अपनी सीट बुक कर सकते हैं. 

 

Indian Railway-IRCTCay Indian Railway-IRCTC Indian Railway IRCTC Latest News Indian Railways IRCTC Indian Railway-IRCTC Latest News Today how to book train through irctc business with irctc Indian Railways IRCTCSpecial Indian Railway-IRCTCy
Advertisment
Advertisment