Cloud Storage: अब 100 जीबी तक की क्लाउड स्टोरेज मिलेगी मुफ्त, अब फोटो-वीडियो डिलीट करने की जरूरत नहीं

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि दिवाली पर एआई क्लाउड लॉन्च किया गया. जियो यूजर्स को 100 जीबी तक की स्पेस मुफ्त में दी जाएगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
AI Cloud storage

AI Cloud storage

AI Cloud Welcome Offer: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने आज 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग (RIL AGM-2024) आयोजित की. बैठक में जियो की ओर से एआई क्लाउड (AI Cloud) की लॉन्चिंग की गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इसकी घोषणा की. उन्होंने बताया कि वेलकम ऑफर के तहत लोगों को 100 जीबी स्टोरेज डाटा फ्री में दिया जाएगा. इस नए प्रोडक्ट का मकसद है जियो के यूजर्स तक क्लाउड स्टोरेज सॉल्यूशन पहुंचाना.  

Advertisment

यूटिलिटी की यह खबर भी पढ़ें- Unemployment Scheme: बेरोजगारों के लिए खास स्कीम लेकर आई सरकार, अप्लाई करें मिलेंगे हजारों रुपये

मीटिंग में सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं ऐलान करता हूं कि जियो यूजर्स को 100 जीबी तक का क्लाउड स्टोरेज फ्री मिलेगा. इससे यूजर्स अपने फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ जरूरी डाटा को स्टोर कर पाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि इसका मकसद लोगों को सिर्फ फ्री स्टोरेज उपलब्ध कराना नहीं है बल्कि एआई सेवाओं (AI Services) को बड़ी जनसंख्या तक पहुंचाना है. उन्होंने बताया कि जियो एआई क्लाउड वेलकम ऑफर (AI Cloud Welcome Offer) की शुरुआत दिवाली में की जाएगी. 

यूटिलिटी की यह खबर भी पढ़ें- अब सस्ते में मिल रहा UP,MP,UK और महाराष्ट्र की सैर का मौका, IRCTC ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज

जामनगर में एआई डेटा सेंटर की होगी स्थापना

इसके अलावा, रियालंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने देशभर में एआई इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने की योजना का भी जिक्र किया. योजना में गीगावेट स्केल का निर्माण और जामनगर में एआई संपन्न डाटा सेंटर की स्थापना करना शामिल है. 

यूटिलिटी की यह खबर भी पढ़ें- Aadhar Card: आपके आधार का किसी ने गलत इस्तेमाल तो नहीं कर लिया, घर बैठे चेक करें

एआई मानव विकास की परिवर्तनकारी घटना

अंबानी ने गुरुवार को कहा कि समय तेजी से बदल रहा है, ऐसे में रिलायंस खुद को आधुनिक प्रौद्योगिकी पर आधारित कंपनी के रूप में बदल रही है. उन्होंने कहा कि एआई मानव जाति के विकास यात्रा की परिवर्तनकारी घटना है. एआई लोगों की समस्या को सुलझाने के लिए नए-नए हल दे रही है. अंबानी की मानें तो अतीत की तुलना में भविष्य कहीं अधिक उज्ज्वल होगा.

यूटिलिटी की यह खबर भी पढ़ें- OMG! देश के इस शहर में 30 रुपए किलो मिल रहा काजू! खरीदारों में मची होड़

AI Jio Mukesh Ambani
Advertisment
Advertisment