Advertisment

Delhi: CM बनते ही आतिशी ने कर दिया बड़ा ऐलान- दिल्लीवासियों को दिया दिवाली का अनोखा तोहफा

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने अभी-अभी बड़ा ऐलान कर दिया है, सरकार का ऐलान दिल्लीवासियों को लिए दिवाली का तोहफा समझा जा रहरा है. इसको लेकर लोगों में भारी खुशी है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
delhi cm atishi

Delhi: CM बनते ही आतिशी ने कर दिया बड़ा ऐलान- दिल्लीवासियों को दिया दिवाली का अनोखा तोहफा

Advertisment

श्रमिकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दिल्ली की सीएम आतिशी ने दिल्ली के श्रमिकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. इस ऐलान में दिल्ली के श्रमिकों की सैलरी बढ़ा दी गई है. दिल्ली सीएम के आदेश के अनुसार अब अकुशल श्रमिकों को न्यूनतम वेतन 18,066 रुपए प्रति माह, अर्ध कुशल श्रमिकों को 19, 929 और कुशल श्रमिकों को ₹ 21,917 रुपये  कर दिया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप सरकार ने शहरी मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी लागू की जो देश में सर्वोच्च थी.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Highway पर चलने वालों के लिए बड़ा झटका! सरकार ने Toll Tax से बचने के सारे जुगाड़ किए खत्म, आया नया System

साल में दो बार मिनिमम वेजेस इनक्रीज होना जरूरी

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि देश में हाईएस्ट मिनिमम वेजेस द आखिरकार मिनिमम वेजेस कौन लेता है. मिनिमम वेजेस वह लोग लेते हैं जो गरीब हैं जो डेली वेजेस पर काम करते हैं जो हो सकता है कंस्ट्रक्शन पर काम करते हों. उनका शोषण रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने ऐतिहासिक स्तर पर मिनिमम वेजेस को पहुंचाया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार कोर्ट से ऑर्डर लेकर आई और यह जो इनक्रीस इन मिनिमम वेजेस था उसको इंप्लीमेंट करवाया. ना सिर्फ उसको इंप्लीमेंट करवाया बल्कि उसमें प्रावधान डाला जिस तरह सरकारी अफसरों का साल में दो बार डीए लगने से जिनकी सैलरी इनक्रीज होती है, उसी तरह से साल में दो बार मिनिमम वेजेस इनक्रीज होना जरूरी है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Bad News: अभी-अभी देश के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, राजनीतिक जगत में दौड़ी शोक की लहर

महिलाओं को आर्थिक सहायता देने पर विचार

सीएम आतिशी ने कहा कि मुझे खुशी है इस बात की कि कल हमारे श्रम मंत्री मुकेश अहलावत जी ने यह फैसला लिया है और मिनिमम वेजेस का इनक्रीस हम नोटिफाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल ने महिला के लिए बस सेवा को पूरी तरह से फ्री किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही महिलाओं को आर्थिक सहायता देने के वादे पर भी सरकार आगे बढ़ रही है. 

Delhi News delhi cm Labor Minimum Wages Delhi CM Atishi Delhi news in hindi
Advertisment
Advertisment