Advertisment

आपको इस दिन मिलेगी लाडली बहना योजना की 18वीं किस्त, अभी जानें नहीं तो हो जाएगा लेट

लाडली बहना योजना की 18वीं किस्त कब आएगी, इसकी जानकारी सामने आ गई है. आधार से लिंक बैंक खातों में ही राशि ट्रांसफर की जाएगी. आइये जानते हैं सब कुछ…

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Ladli Behna Yojana: अब लाडली बहना योजना के तहत मिलेंगे दोगुने पैसे,  चुनाव बाद हो सकता है बदलाव

Ladli Behna Yojana

Advertisment

क्या आप भी लाडली बहना योजना का लाभ लेती हैं, तो आप भी अब इंतजार कर रही होंगी कि योजना की अगली किस्त अब कब आपके खाते में आएगी. तो अब आप खुश हो जाएं. क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि योजना की 18वीं किस्त कब आएगी. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आपको कब और कितने रुपये मिलेंगे.

अगर आप सोच रहीं हैं कि इस बार किस्त कब आएगी, तो आप पेन-कॉपी लेकर बैठ जाएं और तारीख नोट कर लें. आपके बैंक खाते में लाडली बहना योजना की 18वीं किस्त पांच नवंबर 2024 को आएगी. सरकार ने पिछले कुछ किस्तों में तय कर लिया है कि पांच तारीख को पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. ऐसा ही इस बार भी होगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Salman Khan से करीबी बनी बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण! सलमान के घर में भी फायरिंग कर चुकी गैंग

अब सवाल है कि आपको इस बार कितने रुपये मिलेंगे. आपके पहले जितनी किश्त मिलती थी, उतनी ही इस बार भी मिलेगी, यानी- 1250 रुपये. कुछ बहनों को लग रहा था कि इस बार पैसे बढ़कर मिलेंगे क्योंकि शुरुआत में 3000 रुपये देने का वादा किया गया था. हालांकि, इसके लागू होने के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है. इसलिए आपको इस बार भी 5 नवंबर को 1250 रुपये ही मिलेंगे. 

सरकार जैसे ही पैसे बढ़ाने को लेकर कोई कदम उठाएगी तो सबसे पहले न्यूज नेशन ही आपको इसके बारे में बताएगी. लेकिन तब तक आप 1250 रुपये का लुत्फ उठाएं. 

सिर्फ इन लोगों को ही मिलेगा इस किस्त का फायदा 

अब यह जानना भी जरूरी है कि आखिर किसे-किसे इस किस्त का फायदा मिलेगा. तो यह साफ है, जिन महिलाओं ने पिछली 17 किस्तों का फायदा उठाया है, वही महिलाएं 18वीं किस्त का भी फायदा उठाएंगी. अगर आपको पिछली किस्तें मिली हैं, तो आपको आगे भी यह किस्ते मिलेंगी. 

आपके बैंक में यह चीज होना आवश्यक है

खास बात है कि अगर आपका खाता डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के तहत सक्रिय है और आपका बैंक खाता आधार से लिंक है, तो ही आप इस योजना का फायदा ले पाएंगी. आपने अगर अब तक अपना आधार लिंक नहीं किया है, तो जल्द इसे करवा लीजिए, जिससे आपके खाते में आपकी राशि समय पर पहुंच सके.

यह खबर भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: ‘बाबा सिद्दीकी के राजनीतिक रसूख के बारे में पता ही नहीं था’, शूटरों ने किया दावा

ladli behna Ladli Behna Yojana Laadli Behna
Advertisment
Advertisment