Advertisment

LIC Scheme: अब भविष्य की चिंताओं को कह देंगे बाय-बाय, स्कीम के तहत जीवनभर मिलेंगे 30,000 रुपए

LIC Scheme: अगर आपको भी रिटायरमेंट के बाद पैसों की चिंता सता रही है तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम की ये स्कीम आपकी सारी टेंशन खत्म कर देगी.

author-image
Sunder Singh
New Update
LIC4

LIC Scheme: अगर आपको भी रिटायरमेंट के बाद पैसों की चिंता सता रही है तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम की ये स्कीम आपकी सारी टेंशन खत्म कर देगी. जी हां यहां बात हो रही है एलआईसी की आधारसिला स्कीम की. जिसमें सिर्फ 51 रुपए का निवेश करने पर 30000 रुपए प्रतिमाह पाने के हकदार बन जाएंगे. लाइफ इंश्योरेंस कार्पोरेशन ने ये स्कीम खासकर अल्प आय वाले लोगों के लिए डिजाइन की थी.  यही नहीं स्कीम के तहत धनराशि छमाही व सालाना लेने का भी विकल्प निवेशकों के पास होता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : सावधान: घरों में भर लें हफ्तेभर का राशन-पानी, यूपी के इन 25 जिलों में लगने वाला है कर्फ्यू, IMD का अलर्ट

क्या हैं पात्रता और शर्तें

आपको बता दें कि ये स्कीम खासकर महिलाओं को लिए डिजाइन की गई है. स्कीम की अच्छी बात ये है कि उम्र की कोई समय-सीमा इसमें नहीं रखी गई है.  8 साल के बच्ची से लेकर  55 वर्ष की महिला तक आधारसिला स्कीम से जुड़ सकती हैं. इसके अलावा पॅालिसी से जुड़ने के बाद निवेशक को मिनीमम 75 हजार रुपए का बीमा कवर भी दिया जाता है.  इसके अलावा मैच्योरिटी से पहले पॅालिसीधारक की मौत हो जाती है तो पूरा लाभ नॅामिनी को दे दिया जाएगा. यदि आप आधारसिला स्कीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो निकटवर्ती कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है. 

Advertisment

ऐसे मिलेंगे 3 लाख 60 हजार रुपए

एलआईसी अधिकारी के मुातबिक" अगर कोई 55 वर्षीय महिला 15 साल के टर्म प्लान और 30,00,00 सम एश्योर्ड विकल्प को चुनती हैं. उन्हें 15 साल तक रोजाना 51 रुपये भरने होंगे. इस तरह उन्हें कुल 277141 रुपये भरने होंगे. समय पूरा होने के बाद यानि मैच्योरिटी पर यह रकम 3 लाख 60 हजार रुपए हो जाती है,,. पॅालिसी धारक मंथली व छमाही का विकल्प भी चुन सकता है. यही नहीं पॅालिसी लेने वाले निवेशक को एलआईसी से कम दर पर कर्ज मिलने की संभावना भी बन जाती है..

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News New Rule for Debit Cardutility news lic matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment