Advertisment

LPG Cylinder Price: त्योहारों से पहले लगा महंगाई का झटका, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, ये हैं नए दाम

LPG Cylinder Price: अक्टूबर आते ही कई जरूरी चीजों की कीमतों में बदलाव हो गया. इसमें एलपीजी सिलेंडर की कीमतें भी शामिल हैं. आज यानी 1 अक्टूबर को एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा हो गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
LPG Cylinder Price hike
Advertisment

LPG Cylinder Price Hike: आज से अक्टूबर का महीना शुरू हो गया. इसी के साथ आज से कई चीजों के दाम भी बदल गए. त्योहारों से पहले तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर दिया. आज यानी मंगलवार को गैस की कीमतों में 48.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि ये कीमतें कमर्शियल यानी 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की बढ़ाई गई हैं जबकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम स्थिर बने हुए हैं. कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें आज यानी 1 अक्टूबर 2024 से देशभर में लागू हो गई हैं.

Advertisment

चारों प्रमुख शहरों में अब ये हैं कमर्शिय गैस सिलेंडर के दाम

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 1740 रुपये हो गए हैं. यहां व्यावसायिक सिलेंडर की कीमतों में 48.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले यहां 19 किग्रा वाला सिलेंडर 1691.50 रुपये में मिल रहा था.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Third Phase Voting: अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, 40 सीटों पर हो रही वोटिंग

Advertisment

वहीं कोलकाता में 19 किग्रा वाला गैस सिलेंडर महंगा होकर 1850.50 रुपये का हो गया है. यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 48 रुपये का इजाफा हुआ है. इससे पहले कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1802.50 रुपये थे.

उधर मायानगरी मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1692 रुपये हो गई है. जो पहले 1644 रुपये थी. यानी यहां भी 19 किग्रा वाले सिलेंडर के दाम में 48 रुपये का इजाफा हुआ है.

चेन्नई में 19 किग्रा वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़कर 1903 रुपये हो गए हैं. जो पहले 1855 रुपये थे. यानी चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 48 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: देर रात चेन्नई के अस्पताल में भर्ती हुए सुपरस्टार रजनीकांत, पत्नी ने दिया हेल्थ अपडेट

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर

आज यानी 1 अक्टूबर को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है. हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर यानी आम रसोई गैस सिलेंडर के दाम स्थिर बने हुए हैं. 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो आम आदमी के लिए राहत की बात है. जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी से बाहर का खाना खाने वाले लोगों की जेब पर जरूर असर पड़ेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का कब होगा सामना? 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा टूर्नामेंट

पिछले तीन महीने से बढ़ रहे हैं दाम

बता दें कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले तीन महीनों से इजाफा हो रहा है. अगस्त और सितंबर के बाद अब अक्टूबर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली. सितंबर में 19 किग्रा वाले सिलेंडर की कीमतों में 39 रुपये और अगस्त में 8-9 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. जबकि मई, जून और जुलाई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम हुए थे.

utility news in hindi Utility News LPG Cylinder Price LPG cylinder Latest Utility News latest utility news today Commercial LPG cylinder prices delhi lpg cylinder price Composite LPG Cylinder price 19 Kg LPG Cylinder
Advertisment
Advertisment