Advertisment

OMG: केवल 500 रुपए में आपके घर पहुंचेगा LPG सिलेंडर, यकीन नहीं तो पढ़ लें यह खबर

LPG Cylinder Rate: अब सरकार हर महीने एक सिलेंडर उनको देगी. हालांकि गैस सिलेंडर रिफलिंग के समय उनको पूरा पैसा देना होगा, लेकिन बाद में 500 रुपए से ज्यादा की राशि उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगी. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
LPG Cylinder Rate

OMG: केवल 500 रुपए में आपके घर पहुंचेगा LPG सिलेंडर, यकीन नहीं तो पढ़ लें यह खबर

Advertisment

LPG Cylinder Rate: देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है. कल यानी गुरुवार को नवरात्रि का पहला दिन है, जिसके बाद रामनवमी और फिर दशहरा. दशहरे के बाद देश में पूरे धूमधान के साथ दिवाली मनाई जाएगी. ऐसे में सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है. हालांकि यह ऐलान अंत्योदय (गरीब) परिवारों के लिए किया है. दरअसल, हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार ने अंत्योदय परिवारों के लिए पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है. 

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: अब हर घंटे होगी 1,000 रुपए की कमाई, पढ़े-लिखे ही नहीं अब अनपढ़ भी हो जाएंगे मालामाल

पोर्टल पर तुरंत कराएं अपना पंजीकरण

असल में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हर घर-हर गृहिणी योजना के नाम से एक पोर्टल लॉंच किया है. इसके तहत अब कोई भी अंत्योदय परिवार सस्ते गैस सिलेंडर के लिए इस पोर्टल पर तुरंत अपना पंजीकरण करा सकते हैं. सीएम नायब सिंह सैनी का कहना है कि राज्य के करीब 49 लाख गरीब परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगी. हरियाणा सरकार ने इस योजना के तहत 1500 करोड़ रुपए सालान गैस सब्सिडी देने का ऐलान किया है. नई जानकारी के अनुसार अंत्योदय परिवार को एक साल में 12 सिलेंडर मिलेंगे. मतलब, अब सरकार हर महीने एक सिलेंडर उनको देगी. हालांकि गैस सिलेंडर रिफलिंग के समय उनको पूरा पैसा देना होगा, लेकिन बाद में 500 रुपए से ज्यादा की राशि उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगी. 

यह खबर भी पढ़ें-  Video कर देगा विचलित! आने वाले तूफान और भयंकर तबाही की आहट से टेंशन में मौसम विभाग

SMS के माध्यम से इसका पूरा अपडेट मिलेगा

यही नहीं उपभोक्ता को मोबाइल एसएमएस के माध्यम से इसका पूरा अपडेट भी मिलेगा. आपको बता दें कि गैस सिलेंडर हर रसोई की जरूरत है. इसलिए गांव हो या शहर यह योजना हर एक को प्रभावित करती है. हरियाणा में विधासभा चुनाव से ऐन पहले हुए इस ऐलान को चुनावी दांव भी माना जा रहा है. राज्य में करीब 49 लाख लोग ऐसे हैं, जिनको इस योजना का सीधा लाभ मिल सकेगा. 

LPG Cylinder Rate Cut LPG Cylinder Rate Today lpg cylinder rate LPG Cylinder Rates
Advertisment
Advertisment