Bad News: अभी-अभी आई बुरी खबर, सरकार ने एक झटके में इतने बढ़ा दिए LPG सिलेंडर के दाम, अब खरीदना मुश्किल

LPG Price Hike: अगस्त के बाद सितंबर की पहली तारीख को सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडेर के भाव में एक बार फिर बड़ी बढ़ोतरी कर दी है. सरकार का यह कदम देशवासियों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
LPG Price Hike

LPG Price Hike

LPG Price Hike: आज यानी रविवार को सितंबर माह की पहली तारीख है. महीने के पहली तारीख से देश में कई नियम बदल गए हैं. कई चीजों को दाम बढ़ गए हैं तो कई को कम हुए हैं. ऐसे में देशवासियों को सबसे बड़ा झटका एलपीजी सिलेंडर को लेकर लगा है. देश की सरकारी तेल कंपनियों ने दिन निकलते ही एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव में वृद्धि कर दी है. हालांकि तेल कंपनियों की तरफ से यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में की गई है. जबकि घरेलु 14 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत अभी जस की तस बनी हुई है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  यहां एक किलो मूंगफली के रेट में मिलता है 3 किलो काजू! बात भारत के इस शहर की

दिल्ली समेत इन राज्यों में इतना महंगा हुआ सिलेंडर

नई जानकारी के अनुसार आज यानी रविवार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 39 रुपए तक महंगा हो गया है. Indian Oil Corporation (इण्डियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) के अनुसार दिल्ली से लेकर आर्थिक नगरी मुंबई तक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के नए रेट 1 सितंबर 2024 की सुबह से लागू कर दी गई हैं. दाम में हुए ताजा बदलाव के अनुसार दिल्ली में 19 किलोग्राव वाला एलपीजी सिलेंडर 1652.50 रुपए से बढ़कर 1691.50 रुपए का हो गया है. इस तरह से तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के भाव में 39 रुपए की वृद्धि की है. देश के चार महानगरों में से एक कोलकाता में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव 1764.50 रुपए बढ़कर 1802.50 रुपए हो गया है. यहां गैस सिलेंडर के रेट में 38 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें-  UP: योगी सरकार ने यूपीवालों की कर दी मौज, दे दिया ऐसा गिफ्ट...जिसकी नहीं थी उम्मीद

मुंबई और चेन्नई में कितने बढ़े दाम?

देश के दूसरे बड़े शहरों की बात करें तो आर्थिक राजधानी मुंबई में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1644 रुपए से बढ़कर 1605 रुपए हो गई है. इस तरह से यहां यहां गैस सिलेंडर के भाव में 7 रुपए की वृद्धि हुई है. इसके अलावा चेन्नई में भी 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1817 रुपए से बढ़कर 1855 रुपए हो गया है. 

commercial lpg price hike latest lpg price lpg price increased LPG Price LPG Price Hike
Advertisment
Advertisment