Advertisment

Ladli Behan Yojana: MP की प्यारी बहनों को रक्षाबंधन पर मिलेगा बड़ा तोहफा, CM ने बदला प्लान, खाते में आएगी इतनी रकम

Ladli Behan Yojana: रक्षा बंधन पर मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए सरकार ने एक बड़ा तोहफा तैयार किया है. जानिए, इस खास मौके पर लाडली बहन और उज्ज्वला योजना के तहत क्या बड़ा ऐलान हुआ है.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
cm mohan yadav raksha bandhan gift

cm mohan yadav raksha bandhan gift

Ladli Behan Yojana: मध्य प्रदेश सरकार ने इस साल रक्षा बंधन के मौके पर राज्य की महिलाओं को खास तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता वाली सरकार ने घोषणा की है कि इस महीने लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को 250 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे. आमतौर पर, इस योजना के तहत हर महीने महिलाओं के खाते में 1250 रुपये जमा होते हैं, लेकिन इस बार रक्षा बंधन पर 1500 रुपये जमा किए जाएंगे.

Advertisment

 

Advertisment

लाडली बहन योजना

लाडली बहन योजना के तहत, राज्य सरकार महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता प्रदान करती है. इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना और उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारना है. इस साल रक्षा बंधन के खास मौके पर, सरकार ने इस योजना के तहत महिलाओं को अतिरिक्त 250 रुपये देने का फैसला किया है, जिससे कुल राशि 1500 रुपये हो जाएगी.

उज्ज्वला योजना का भी लाभ

Advertisment

लाडली बहन योजना के अलावा, राज्य सरकार ने केंद्र की उज्ज्वला योजना के माध्यम से भी महिलाओं को आर्थिक मदद देने का फैसला किया है. इस योजना के तहत इस महीने महिलाओं को सिलेंडर के लिए 450 रुपये दिए जाएंगे. यह कदम महिलाओं को घर के काम-काज में भी आर्थिक मदद प्रदान करेगा. 

उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने इस मौके पर राज्य की सभी लाडली बहनों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि रक्षा बंधन से पहले यह कदम राज्य की बहनों के लिए काफी बड़ा तोहफा है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार हमेशा से महिलाओं के लिए काम करती आई है और आगे भी करती रहेगी.

इस प्रकार, मध्य प्रदेश सरकार ने इस रक्षा बंधन पर राज्य की महिलाओं को लाडली बहन योजना और उज्ज्वला योजना के तहत आर्थिक मदद का बड़ा तोहफा दिया है.

Ladli Behna Yojana
Advertisment
Advertisment