Advertisment

अभी-अभी सरकार बड़ा ऐलान, अब हर खाते में जमा होंगे 29000

दीपावली जैसे बड़े त्योहार को देखते हुए सरकार ने कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले कर दी है. जी हां सरकार ने Diwali Bonus का ऐलान कर दिया है जिसके बाद हर तरफ खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Diwali Bonus Announced By Maharashtra Government
Advertisment

Diwali Bonus: आम जनता के लिए सरकार की ओर से लगातार अलग-अलग योजनाएं चलाई जा रही हैं. यही नहीं मुफ्त राशन से लेकर बिजली, मकान और यहां तक की जीवन यापन के लिए एक निश्चित राशि तक खातों में जमा की जा रही है. इस बीच दिवाली जैसे महापर्व के पहले एक बार फिर सरकार मेहरबान नजर आ रही है. जी हां महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ही सरकार ने एक बड़ी घोषणा कर दी. इस ऐलान के साथ लाखों कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. दरअसल सरकार ने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस का ऐलान कर दिया है. 

खातों में जमा होंगे 29000 रुपए


महाराष्ट्र में 20 नवंबर को 288 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होना है. लेकिन इस वोटिंग की घोषणा किए जाने से ठीक पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी बड़ा ऐलान कर दिया. इस ऐलान के साथ ही पूरे प्रदेश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. क्योंकि कर्मचारियों के खातों में अब झमाझम धन बरसेगा. सीएम ने दिवाली बोनस देने की घोषणा जो की है. 

यह भी पढ़ें - अब दामाद भी मांग सकेंगे ससुर की संपत्ति में अधिकार? जानें कोर्ट का बड़ा फैसला

इस घोषणा के तहत बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन के कर्मचारियों को 29000 रुपए बतौर बोनस दिए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले बीते वर्ष भी सरकार की ओर से बोनस राशि का ऐलान किया गया था. हालांकि उस दौरान जो राशि दी गई थी वह इस वर्ष के मुकाबले तीन हजार रुपए कम थी. 

इन कर्मचारियों को भी मिलेगा बोनस


महाराष्ट्र सरकार की घोषणा के तहत किंडरगार्टन टीचर्स और आशा वर्कर्स को भी दिवाली बोनस दिया जाएगा. इसके साथ ही सोशल हेल्ड वर्कर्स को भी दिवाली पर बोनस देने का ऐलान किया गया है. इन सभी कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर 12000 रुपए की राशि खाते में जमा की जाएगी. इसमें किंडरगार्टन टीचर और हेल्पर को 5000 रुपए दिए जाएंगे. 

40 हजार रुपए की गई थी मांग


इस बार दिवाली बोनस की राशि के रूप में राज्यसभा सांसद रामदास आठवले की अध्यक्षता में हुई मजूदर संघ की बैठक में सरकार से दिवाली बोनस राशि को 40 हजार रुपए दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया था. इसको लेकर बकायदा यूनियन की ओर से सीएम और डिप्टी सीएम को अपील भी की गई थी. 

23 नवंबर को होगा साफ महाराष्ट्र का किंग कौन


महाराष्ट्र का किंग कौन बनेगा इसको लेकर विधानसभा चुनाव का तारीखों का ऐलान मंगलवार को चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कर दिया है. 20 नवंबर को सभी 288 सीट पर मतदान कराया जाएगा, जबकि 23 नवंबर को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन नतीजों के साथ ही साफ हो जाएगा कि महाराष्ट्र का किंग कौन होगा. 

यह भी पढे़ं - 7th Pay Commission DA Hike: खुशी से उछल पड़े करोड़ों कर्मचारी, DA भी बढ़ा वेतन में जबरदस्त इजाफा

MAHARASHTRA NEWS DA Hike 7th pay commission dearness allowance utility maharashtra news live Eknath Shinde Latest Utility News latest utility news today diwali bonus diwali bonus calculation diwali bonus rules diwali bonus percentage DA Latest Utility
Advertisment
Advertisment