Advertisment

मौजा ही मौजा..13 से 17 सितंबर तर रहेगी छुट्टी, स्कूल, बैंक सभी दफ्तर रहेंगे बंद

5 Day Holiday: आज से सरकारी जॅाब वालों की मौजा- मौजा होने वाली है. क्योंकि आज से यानि 13 से 17 सितंबर तक लगातार पांच दिनों की छुट्टी रहने वाली है. मानसूनी सीजन में इन छुट्टियों ने लोगों के चेहरे पर खुशी ला दी है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Holiday

5 Day Holiday:  आज से सरकारी जॅाब वालों की मौजा- मौजा होने वाली है. क्योंकि आज से यानि 13 से 17 सितंबर तक लगातार पांच दिनों की छुट्टी रहने वाली है. मानसूनी सीजन में इन छुट्टियों ने लोगों के चेहरे पर खुशी ला दी है. जिसे लॉग वीकेंड के रूप में इंजाय किया जा सकता है. आपको बता दें कि यहां बात राजस्थान राज्य की हो रही है. यहां राज्य सरकार ने 13 से 17 सितंबर तक लगातार 5 दिनों की छुट्टी की घोषणा कर दी है.  इस अवधि के दौरान स्कूल, कॉलेज, बैंक और कई अन्य दफ्तर भी बंद रखने के लिए कहा गया है. आइये पांच दिनों तक किस वजह से छुट्टी घोषित की गई है..

Advertisment

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह आई दिल खुश कर देने वाली खबर, मोदी सरकार ने जनता के लिए खोल दिया खजाने का मुंह, अब आराम से कटेगी जिंदगी



मानसून का ले सकेंगे आनंद

 

आपको बता दें कि लगातार पांच छुट्टियों में चाहे सरकारी कर्मचारी हो या स्टूडेंट्स मानसूनी सीजन का ठीक से आनंद ले सकेंगें.  हालांकि अन्य जिलों में सिर्फ चार दिन की ही छुट्टी मिल रही है. लेकिन  बांसवाड़ा जिले के लोग इस छुट्टी के दौरान 5 दिनों की लगातार छुट्टी का आनंद उठा सकेंगे. क्योंकि बांसवाड़ा जिले में अनंत चतुर्दशी के मौके पर भी सरकारी दफ्तर व बैंकों की छुट्टी घोषित की गई है. 

Advertisment

ये रहा छुट्टियों का पूरा कार्यक्रम 

13 सितंबरः रामदेव जयंती, तेजा दशमी, और खेजड़ली शहीद दिवस के मौके पर सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी होगी।

. 14 सितंबरः दूसरा शनिवार होने के कारण बैंकों और कई दफ्तरों में अवकाश रहेगा। कुछ निजी स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी।

. 15 सितंबरः रविवार होने के कारण सभी स्कूल, बैंक, कॉलेज और दफ्तर बंद रहेंगे।

. 16 सितंबरः ईद ए मिलाद के अवसर पर,जो पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है… छुट्टी रहेगी।

. 17 सितंबरः बांसवाड़ा जिले में अनंत चतुर्दशी के मौके पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है. जिसके चलते एक अतिरिक्त छुट्टी भी मिल रही है. 

 

Holiday
Advertisment
Advertisment