Advertisment

मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, अब मिलेगा 18 माह का एरियर! कर्मचारियों में जश्न का माहौल

Good News: अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर जरूर खुशी ला देगी. क्योंकि वित्त विभाग बहुत जल्द कर्मचारियों के पक्ष में घोषणा करने वाला है. सूत्रों का दावा है कि कोरोना काल से लंबित कर्मचारियों का एरियर अब रिलीज करने की तैयारी सरकार कर रही है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
7pay24
Advertisment

Good News: अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर जरूर खुशी ला देगी. क्योंकि वित्त विभाग बहुत जल्द कर्मचारियों के पक्ष में घोषणा करने वाला है. सूत्रों का दावा है कि कोरोना काल से लंबित कर्मचारियों का एरियर अब रिलीज करने की तैयारी सरकार कर रही है. यही नहीं संसद के मानसून सत्र में भी ये मांग उठी थी. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने स्पष्ट भी किया था कि सरकार COVID-19 महामारी के दौरान रोके गए 18 महीने के DA और DR के बकाए को जारी करने की संभावना नहीं देख रही. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है...

Advertisment

यह भी पढ़ें : लो जी...हो गया बड़ा कांड, जूस में मूत्र मिलाकर बेच रहा था युवक, अब उठने लगी ये बड़ी मांग

रोका गया था DA और DR

दरअसल आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान सरकारी कर्मचारियों का डीए और डीआर रोक दिया गया था. डीए और डीआर की कटौती लगभग 18 माह तक की गई थी. लेकिन जब देश अब पूरी तरह से कोरोना महामारी से बाहर है. साथ ही देश की आर्थिक स्थिति भी ठीक है तो सरकार कर्मचारियों 18 माह का एरियर देने की तैयारी कर रही है. हालांकि अभी सिर्फ सूत्रों का दावा है. सरकार ने आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की है. बताया जार रहा है कि 1 अक्तूबर को इस पर कुछ फैसला हो सकता है.... 

Advertisment



DA बढ़ोतरी का इंतजार 

साथ ही सरकार कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि बढ़ा हुआ डीए दीवाली से पहले कर्मचारियों की खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक DA में 3 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. इस बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता बढ़कर 53 फीसदी हो जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक 25 सितंबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग के एजेंडे में इसे शामिल किया गया है.

दो बार बढ़या जाता है डीए

Advertisment

7वें वेतन आयोग के तहत यह DA बढ़ोतरी साल में दो बार की जाती है. इस बार बढ़ोतरी से लाखों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा होगा। केंद्र सरकार जल्द ही सितंबर के आखिरी हफ्ते या अक्टूबर के पहले हफ्ते में महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है.

 

latest utility news today utility Latest Utility Latest Utility News 7pay commission PM modi
Advertisment
Advertisment