Advertisment

नवरात्रि में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, हर खाते में जमा हो रहे 1.5 लाख रुपए

नवरात्रि के पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है. अपने वादे के मुताबिक अब हर खाते में 1.5 लाख रुपए जमा किए जाएंगे.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
PM Awas Yojana 288 Crore Released
Advertisment

PM Awas yojana: केंद्र की मोदी सरकार लगातार आम जनता के हित में कदम उठा रही है. इसी कड़ी में कई योजनाएं भी चलाई जा रही हैं. इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर खाते में डेढ़ लाख रुपए देने का वादा पूरा कर दिया है. जी हां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से ये रकम रिलीज कर दी गई है. अब जल्द ही राज्य सरकार की ओर से अपनी राशि को जोड़कर लोगों के खाते में जमा किया जाएगा. 

सरकार दे रही वित्तीय सहायता 


लोगों की आधारभूत जरूरतों में से एक होता है आशियाना. जी हां सपनों घर बनाने का हर कोई सोचता है लेकिन बजट की कमी या धन के अभाव में यह पूरा नहीं हो पाता है. ऐसे में केंद्र सरकार ने लोगों की इस समस्या को दूर करने के लिए उन्हें वित्तीय सहायता देना शुरू किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यह राशि लोगों के खाते में जमा की जाती है. 

यह भी पढ़ें - दिवाली गिफ्ट, अब सभी को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर! करना होगा ये काम

हिमाचल प्रदेश के लिए 288 करोड़ रुपए रिलीज


मोदी सरकार की ओऱ से हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए 288 करोड़ रुपए धनराशि को रिलीज कर दिया गया है. नवरात्रि में पीएम मोदी ने इस राशि को आगे बढ़ाने के लिए निर्देश दे दिए हैं. ये राशि पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत दी जा रही है. इस निधि से लोगों के लिए घरों का निर्माण किया जाएघा. 

30 दिन में खाते में जमा होंगे रुपए


केंद्र सरकार की ओर से धनराशि रिलीज किए जाने के बाद अब हिमाचल प्रदेश की सरकार राज्य का अंश इसमें मिलाएगी. इसके लिए 30 दिन यानी एक महीने का वक्त मांगा गया है. बता दें कि इस रकम की न तो आरडी औऱ न ही एफडी की जा सकेगी. 

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के उप सचिव ग्रामीण आवास के मुताबिक प्रधान सचिव ग्रामीण विकास को शर्तों के संबंध में एक लेटर भी भेजा है. बताया जा रहा है कि इसके तहत हर खाते में 1.5 लाख रुपए दिए जाएंगे. 

हमीरपुर के लिए जारी हुई राशि


बता दें कि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर इलाके के लिए पीएम आवास योजना के तहत यह राशि जारी की जा रही है. केंद्र की ओर से दो तरह की पीएम आवास योजना चलाई जा रही है. इसमें एक पीएम आवास योजना ग्रामीण और दूसरी पीएम आवास योजना शहरी के तौर पर चलाई जा रही है.  

यह भी पढे़ं - फिर लॉकडाउन लगेगा! IMD ने जारी कर दिया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

Latest Utility News latest utility news today Pm awas yojana pm awas yojana in hindi pm awas yojana eligibility pm awas yojana kya hai Latest Utility pm awas yojana beneficiary list pm awas yojana complain pm awas yojana latest news
Advertisment
Advertisment