Advertisment

खुशखबरीः मोदी सरकार ने दो मिनट में खत्म कर दी किसानों की सारी टेंशन, घर-घर मन रही खुशियां

मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. किसानों को ध्यान में रखते हुई कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की शुरुआत की गई है. मोदी मंत्रीमंडल के हालिया ऐलान से किसानों में खुशी का माहौल है. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
farmers scheme

खुशखबरीः मोदी सरकार ने किसानों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान

देश में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कई महत्वाकांक्षी और कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं. इन योजनाओं का मुख्य उदेश्य गरीब व पिछड़ें वर्ग के जीवन स्तर को उठाना है. यही वजह है कि योजना बनाते समय उस वर्ग की सामाजिक और आर्थिक स्थिति का पूरा ख्याल रखा जाता है. इस बीच आज यानी सोमवार को मोदी सरकार ने एक के बाद एक फैसले लेते हुए किसानों को बड़ी राहत पहुंचाने का कां किया है.  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी मोदी सरकार 3.O के 100 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि शुरुआती 85 दिनों में कुछ ऐसे फैसले लिए हैं, जो किसानों की आमदनी बढ़ाने में सहायक होंगे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  खतरा! Corona के बाद अब फूटा इस Virus का बम, हर तरफ मच गया हाहाकर, खौफ का माहौल

केंद्र सरकार ने कर दी बड़ी घोषणाएं

केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्रि मंडल ने डिजिटल कृषि मिशन के लिए 2 हजार 817 करोड़ रुपए को मंजूरी दी है. अश्विनी वैष्णव ने बताया कि केंद्रीय मंडल ने खाद्द, पोषण के फसल विज्ञान के लिए समर्पित 3 हजार 979 करोड़ रुपए की योजना का आगाज किया है. इसके अलावा टिकाऊ पशुधन स्वास्थ्य के लिए 1 हजार 702 करोड़ रुपए की योजना पर मुहर लगी है. यही नहीं केंद्र सरकार ने कुछ शानदार पायलट प्रोजेक्ट्स की भी शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि देश में जल्द ही डिजिटल कृषि मिशन की स्थापना की जाएगी. बागवानी के डेवलपमेंट के लिए 860 करोड़ रुपए 860 करोड़ और कृषि विज्ञान केंद्रों के लिए 1 हजार 202 करोड़ रुपए के आवंटन का ऐलान किया है. 

यह खबर भी पढ़ें-  Big News: पुलिस ने PM मोदी के इस मंत्री का काट दिया चालान, दिल्ली पहुंची खबर और फिर...

किसानों का आमदनी बढ़ाना लक्ष्य

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. किसानों को ध्यान में रखते हुई कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की शुरुआत की गई है. मोदी मंत्रीमंडल के हालिया ऐलान से किसानों में खुशी का माहौल है. 

farmer scheme Modi Government GOVT FARMER SCHEMES
Advertisment
Advertisment