Advertisment

Good News: 15 अगस्त पर महिलाओं को मिला रसोई खर्च से छुटकारा, अब सरकार से आएगा सारा पैसा

सरकार ने महिलाओं के सिर से रसोई का खर्च हटाने के लिए और उनकी दुख-तकलीफ में हर संभव मदद करने के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है, जिसके तहत अब महिलाओं को हर महिने एक निश्चित रकम दी जाएगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Ladli Bahana Yojana

15 अगस्त पर महिलाओं को मिला रसोई खर्च से छुटकारा

Ladli Bahana Yojana: भारत जैसे विशाल देश में सामवेशिक विकास के लिए सरकार तरह-तरह की योजनाएं लाती है. इस योजनाओं में महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों, बेरोजगारों और किसानों समेत हर वर्ग का ध्यान रखा जाता है. इन योजनाओं के पीछे सरकार का मकसद देश की आर्थिक व सामाजिक रूप से पिछड़ें वर्गों को मुख्यधारा में लेकर आना है. सरकार ने महिलाओं के लिए भी एक से बढ़कर एक महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की हैं. क्योंकि सरकार का लक्ष्य देश की आधी आबादी का जीवन स्तर उठाना है. इस क्रम में सरकार महिलाओं के लिए एक शानादार योजना लेकर आई है. इस योजना के तहत अब लाभार्थी महिला को हर महिला 1250 रुपए देने का ऐलान किया गया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  15 अगस्त से 24  घंटे पहले सरकार का बड़ा ऐलान- बिल्कुल मुफ्त कर दी सरकारी बसों में यात्रा

रक्षाबंधन के मौके पर सरकार महिलाओं को देगी 15,00 रुपए

दरअसल, देश की मध्य प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत हर महीने 1250 रुपए देने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि लाडली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार राज्य की महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता के रूप में 1250 रुपए देती है. लेकिन इस बार रक्षा बंधन के अवसर पर सरकार ने लाभार्थी महिलाओं को 250 रुपए अतिरिक्त देने की घोषणा की है. इस तरह से महिला लाभार्थियों को सरकार की तरफ से मिलने वाली यह राशि 15,00 रुपए हो जाएगी. 

यह खबर भी पढ़ें-  Sarkari Yojana: अब गर्भवती महिलाओं की हुई चांदी, सरकार ने किया इतने रुपए देने का ऐलान

इस बार 250 रुपए मिलेंगे एक्स्ट्रा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खुद इसकी घोषणा की है. सीएम यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि खुशहाली की बयार, खास होगा रक्षाबंधन इस बार...त्योहार के पहले लाड़ली बहनों को उपहार 1 अगस्त 2024 को लाड़ली बहनों के खाते में अंतरित होगी शगुन की राशि ₹250. योजना की राशि ₹1250 प्रतिमाह पूर्वानुसार होगी जारी.

लाडली बहना योजना Ladli Behna Yojana benefit Ladli Behna Yojana
Advertisment
Advertisment