Advertisment

Neem Karoli Baba ने दिया पैसा कमाने ऐसा चमत्कारी मंत्र, रातोंरात लोगों को बना दिया धन्ना सेठ

उत्तराखंड के नीम करोली बाबा 20वीं सदी के महान संतों में से एक हुए हैं. उनकी कुछ चमत्कारी शक्तियों की वजह से उनको कलियुग का हनुमान कहकर भी पुकारा जाता है. उनकी अधिकांश बाते सच निकलती थी. नीम करोली बाबा ने लोगों को अमीर बनने के भी कुछ टिप्स दिए थे.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Neem Karoli Baba News

Neem Karoli Baba News

Neem Karoli Baba: दुनिया में ऐसा कौन है जो अमीर न बनना चाहता हो. हर कोई चाहता है कि उसके पास जमानेभर की दौलत हो. गाड़ी हो, नौकर-चाकर हों और वो हर सुविधा हो जो एक लग्जरी जीवन में शामिल रहती है. अमीर बनने के लिए सब अपने-अपने स्तर पर प्रयास भी करते हैं, लेकिन कई लोगों को सफलता मिलती है तो कई लोगों को निराशा से ही संतोष करना पड़ता है. ऐसे में हम आज आपको नीम करोली बाबा के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो उन्होंने धनवान बनने के लिए दिए थे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Social Media Influencer बनना अब हुआ आसान, करें यह छोटा काम और मोटी कमाई शुरू

नीम करोली बाबा 20वीं सदी के महान संतों में से एक

दरअसल, उत्तराखंड के नीम करोली बाबा 20वीं सदी के महान संतों में से एक हुए हैं. उनकी कुछ चमत्कारी शक्तियों की वजह से उनको कलियुग का हनुमान कहकर भी पुकारा जाता है. उनकी अधिकांश बाते सच निकलती थी. नीम करोली बाबा ने लोगों को अमीर बनने के भी कुछ टिप्स दिए थे. उनका मानना था कि पैसा कमाने का सबसे आसान नियम है. धन अर्जित करने से पहले आपकी तिजोरी का बिल्कुल खाली होना जरूरी है. क्योंकि जब तक आप पैसा खर्च नहीं करेंगे और अपनी जरूरतों को नहीं समझेंगे तब तक आपके मन में आमदनी बढ़ाने का ख्याल नहीं आएगा. इसलिए पैसे का खर्च होना जरूरी है. 

यह खबर भी पढ़ें-  पसर जाएगा सन्नाटा और होगा पानी ही पानी... कभी नहीं देखी होगी इतनी भयंकर बारिश, क्या है मौसम विभाग Alert?

पैसा कमाने के लिए पैसे का महत्व समझना जरूरी

इसके अलावा बाबा कहते थे कि पैसा जोड़ने वाले से अमीर वो व्यक्ति होता है जो पैसे का उचित इस्तेमाल करना जानता हो. पैसा का सही इस्तेमाल क्या होता है, इसकी जानकारी सबको होनी चाहिए. क्योंकि अगर आपका पैसा जरूरत के समय काम नहीं आ सकता तो उसको कोई महत्व नहीं है. बाबा नीम करोली ने कहा कि इंसान तब गरीब होता है, जब उसमें ये तीन गुण नहीं होते. उन्होंने बताया कि चरित्र, आचरण और भगवान में भाव रखने वाला इस दुनिया में सबसे अमीर होता है. 

Neem karoli baba mantra neem karoli baba tips Neem Karoli Baba
Advertisment