Advertisment

Summer Special Train: यात्रिगण कृप्या ध्यान दें, समर स्पेशल ट्रेन की घोषणा, नहीं टिकटों की परेशानी

इसके साथ ही सेंट्रल रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों की अधिक भीड़ को कम करने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसमें मुंबई से करीमनगर के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है.

author-image
Vikash Gupta
New Update
Summer Special Train

Summer Special Train( Photo Credit : Social Media)

Summer Special Train: हर दिन लाखों लोग ट्रेन के जरिए यात्रा करते हैं. इसमें जिनको टिकट मिल जाती है वो तो आसानी से ट्रेन का सफर तय करते हैं लेकिन परेशानी उनलोगों को होती है. जिनके टिकट कंफर्म नहीं होते हैं. वो भी इस गर्मी में बिना सीट के यात्रा करना लोगों के लिए काफी परेशानी का सबब बन जाता है. वहीं, कई लोगों को टिकट न होने की वजह से अपनी यात्रा कैंसिल करना पड़ जाता है. लेकिन अब रेल यात्रियों को इन परेशानियां से दो चार नहीं होना होगा. रेलवे ने भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

Advertisment

भारतीय रेलवे के मुताबिक गर्मी के मौसम में लोगों को परेशानी न हो इसके लिए रेलवे न बड़ा फैसला किया है. रेलवे देशभर में समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ये स्पेशल ट्रेनें देश के विभिन्न रूटों पर चलेंगी. जानकारी के मुताबिक समर स्पेशल में चेन्नई एग्मोर से लेकर नागरकोइल सेक्टर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का नाम शामिल है. इन ट्रेनों से संबंधित सभी जानकारी के लिए आप रेलवे के आधिकारिक एप एनटीईएस पर जाकर पता कर सकते हैं.

टिकटों की बुकिंग शुरू

इसके साथ ही सेंट्रल रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों की अधिक भीड़ को कम करने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसमें मुंबई से करीमनगर के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है. आपको बता दें कि इस रूट पर 16 अतिरिक्त सप्ताहिक विशेष ट्रेन चलेंगी. जानकारी के अनुसार इन ट्रेन की बुकिंग रेलवे के आधिकारिक कंप्यूटराइज्ड रिजर्वेशन सेंटर पर से 8 अप्रैल 2024 से ही बुकिंग शुरू हो गई है. इसके साथ ही आप रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in से भी ऑनलाइन कर सकते हैं. 

रेलवे की घोषणा

सेंट्रल रेलवे के द्वारा चलाए जाने वाली स्पेशल ट्रेन के  नाम है. मुंबई से वाराणसी, मुंबई से दानापुर के बीच, मुंबई से लेकर समस्तीपुर, मुंबई से प्रयागराज और मुंबई से गोरखपुर के बीच चलेंगी. सेट्रल रेलवे जोन की माने तो ऐसे कुल 156 स्पेशल ट्रेनें चलाए जाएंगे. इसके साथ ही लोकमान्य तिलक टर्मिनस से वाराणसी के बीच कुल 26 सप्ताहिक विशेष ट्रेन चलेंगी. इसके साथ ही पूर्वी जोन ने भी घोषणा की है. इसके मुताबिक सियालदाह से जगी रोड के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ये हर शुक्रवार को चलेगी. 

Source : News Nation Bureau

Indian railway News summer special train Indian Railway Good News
Advertisment
Advertisment