Advertisment

16, 17, 18 रहेंगे सीजन के सबसे ठंडे दिन,चलेगी शीतलहर, इन राज्यों में बारिश की संभावनाएं

Imd Alert: इन दिनों सर्दी अपने पीक पर है, बर्फीली हवाओं ने लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिन शीतलहर चलेगी.

author-image
Sunder Singh
New Update
Feature Image 120

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : news nation)

Imd Alert: इन दिनों सर्दी अपने पीक पर है, बर्फीली हवाओं ने लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिन शीतलहर चलेगी. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को 16 जनवरी को प्रभावित कर सकता है. इसके असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में 16-17 जनवरी व उत्तराखंड में 17-18 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है.  बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व पूर्वोत्तर के राज्यों में भी कुछ जगह बारिश की संभावना बनी है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : इन ट्रेनों में बिना टिकट कर सकते हैं यात्रा, नियमों में हुआ अहम बदलाव

क्या कहता है मौसम विभाग?

पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल व सिक्किम के ज्यादातर क्षेत्रों में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहा. दिल्ली में लगातार चौथे दिन पारा गिरकर 3.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. वहीं, पंजाब के नवांशहर में न्यूनतम तापमान माइनस 0.2 डिग्री तक रिकॅार्ड किया गया. यूपी के मेरठ में मंगलवार को 3 डिग्री सेल्सियर तक तापमान रिकॅार्ड किया गया.   वहीं कई इलाकों में ठंड की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त दिखाई पड़ा. हाईवेज पर वाहनों की लंबी कतारों की वजह से जाम की स्थिति भी दिखाई पड़ी. 

यह भी पढ़ें : ट्रेनों की रफ्तार में कोहरा बना बाधा, आज दर्जनों ट्रेनों को किया गया कैंसिल, देखें कैंसिल ट्रनों की लिस्ट

Advertisment

दिल्ली में मंगलवार सबसे ठंडा

दिल्ली एनसीआर की बात करें तो मंगलवार सबसे ठंडा रिकॅार्ड किया गया. मंगलवार की सुबह 3.3 डिग्री तक न्यूनतम तापमान रिकॅार्ड किया गया. ठंडी हवाओं से सुबह गलन महसूस हुई. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज तक रहने की उम्मीद है. वहीं बताया जा रहा है कि अगले तीन दिनों तक ठंड और बढ़ेगी. ठंड व कोहरे की वजह से यातायात साधन बिल्कुल ठप्प हो गया है. क्योंकि जीरो विजबल्टी की वजह से हाईवेज पर वाहनों की दुर्घटना की भी खबर बताई जा रही है..

HIGHLIGHTS

  • 16 जनवरी को दिल्ली एनसीआर का 3 पहुंच गया था पारा
  • पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल  में छाया घना कोहरा
  •  विजबल्टी रही जीरो, कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावनाएं
Advertisment

Source :

Big Relief from Cold North India Delhi Weather 16 January Weather Update Todays Weather News IMD Rainfall Alert
Advertisment
Advertisment