Advertisment

2 रुपए का सिक्का कर देगा धनवर्षा, चंद मिनटों में मिल सकते हैं 7 लाख रुपए

Quick Money Idea: कई लोग इस ताक में लगे रहते हैं चंद मिनटों में ही ढेर सारा पैसा कमा लें. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो यहां एक शानदार आइडिया है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Antique 2 rupee coin

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Quick Money Idea: कई लोग इस ताक में लगे रहते हैं चंद मिनटों में ही ढेर सारा पैसा कमा लें. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो यहां एक शानदार आइडिया है. जिसे अपनाकर आप चंद मिनटों में ही लखपति बन सकते हैं. जी हां सुनने में जरूर कहानी फिल्मी लगेगी. लेकिन है 100 प्रतिशत सही, इन दिनों एंटीक चीजों की इंटरनेशनल मार्केट में काफी डिमांड बढ़ी हुई है. इंटरनेशल मार्केट के साथ व्यापार करने के लिए आपको इस 2 रुपए के दुर्लभ सिक्कों को खोजना होगा. जिसके बाद आप लखपति बन सकते हैं. बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में इन 2 रुपए की सिक्कों की कीमत 7 लाख रुपए तक है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : क्या होता है EWS सर्टिफिकेट, फायदे जान रह जाएंगे हैरान

इन सिक्कों की बोली है ज्यादा

आपको बता दें कि यदि आपके पास गुल्लक या आलमारी में सन 1892 या 93 का 2 रुपए का सिक्का है, तो आपको 7 लाख रुपए तक की कमाई घर बैठे हो सकती है. वो भी बिना किसी जद्दोजहद के. इस सिक्के के पीछे विश्व खाद्य दिवस का चिन्ह बना है. क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत  7 लाख रुपए तक बताई जा रही है. हालांकि सिक्कों को बेचने के लिए कई नियम व  शर्तों से होकर भी गुजरना होता है. आपको बता दें कि ये दुर्लभ सिक्के ब्रिटिस शासनकाल में बने होना बताया जा रहा है. 

कई सिक्कों की कीमत तो 9 लाख रुपए

आपको बता दें कि जिन सिक्कों पर क्वीन विक्टोरिया का चित्र हो तो ऐसे 1 रुपए के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपए तक है. वहीं  साल 1917 के समय बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कमत 9 लाख तक बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ई-कामर्स की साइट क्विकर पर इन सिक्कों की बोली लगाई जा रही है. अब यह बेचने और खरीदने वाले के ऊपर निर्भर करता है कि वो इसे कितने में खरीदते और बेचते हैं.

ये एंटीक सिक्का बेचने का तरीका

2 रुपये का सिक्का बेचने के लिए आपको  क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के रूप में आपको रजिस्टर्ड करना होगा. इसके बाद  सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी. दिए गए स्थान पर आपकोअपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करनी होगी. वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा. उसके बाद सिक्का बेचने का अगला प्रोसेस शुरु करने के लिए कहेगा. क्विकर को फॅ्ालो करके आप सिक्का बेच सकते हैं. साथ ही उनकी टीम के साथ वार्गेंनिंग भी कर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • घर बैठे इंटरनेशन मार्केट में बिकेगा दुर्लभ सिक्का
  • इन दिनों मार्केट में एंटीक चीजों की बढ़ी डिमांड
  • ब्रिटिस साशनकाल में बने सिक्कों की ज्यादा डिमांड

Source : News Nation Bureau

2 rupee coin will make you rich Quick Money old coins money tips Antique Pieces currency
Advertisment
Advertisment