Advertisment

6th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, 1 जुलाई से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

6th Pay Commission: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन के द्वारा 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
7th Pay Commission Latest News: 6th Pay Commission

7th Pay Commission Latest News: 6th Pay Commission( Photo Credit : NewsNation)

7th Pay Commission Latest News: राजस्थान में छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी हो गई है. राजस्थान सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन के द्वारा 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने छठे केंद्रीय वेतन आयोग (6th Pay Commission) के वेतनमान के तहत सैलरी पा रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशन पाने वालों की महंगाई राहत को 164 फीसदी से बढ़ाकर 189 फीसदी कर दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: राशन की दुकानों से भी पासपोर्ट और पैन कार्ड के लिए कर सकेंगे अप्लाई, बिजली पानी का बिल भी भर सकेंगे

1 जुलाई 2021 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी का आदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन ने भी छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते और पेंशनर्स की महंगाई राहत में 1 जुलाई 2021 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि जुलाई के आखिरी हफ्ते से  राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रमिक संगठनों के द्वारा उठाई जा रही मांगों में क्रम संख्या 2 पर रोडवेज के कार्मिकों के मंहगाई भत्ते और पेंशनर्स की मंहगाई राहत में 1 जुलाई 2021 से राज्य सरकार के अनुरूप किए जाने की मांग को शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें: कनाडा जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट

Advertisment

रोडवेज प्रबंधन की मांग को बगैर किसी भी देरी के पूरा करने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान रोडवेज के सीएमडी ने रोडवेज कर्मचारियों, अधिकारियों और पैंशनर्स के महंगाई भत्ते में 25 फीसदी की बढ़ोतरी को तत्काल लागू किए जाने के आदेश दे दिए हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी 
  • महंगाई भत्ते और पेंशन पाने वालों की महंगाई राहत को 164 फीसदी से बढ़ाकर 189 फीसदी कर दिया  
6th Pay Commission Dearness Allowance Jaipur Rajasthan Roadways Jaipur News 7th Pay Commission DA Rajasthan News
Advertisment
Advertisment