Advertisment

खुशखबरीः होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, दी ये सुविधा

7th Pay Commission: सरकार द्वारा बढ़ाए गए इस भत्ते के तहत कर्मचारियों की सैलरी में 1000-8000 रुपये तक का इजाफा होगा. बता दें इस भत्ते का लाभ केवल कुछ ही कर्मचारियों को मिलेगा.

author-image
Shivani Kotnala
एडिट
New Update
7th Pay Commission

7th Pay Commission( Photo Credit : NewsNation)

7th Pay Commission: होली के लिए कुछ दिन बाकि रह गए हैं, ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने तोहफा दे दिया है. अगर आप भी केंद्र सरकार के विभाग के अंतर्गत नौकरी करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है, दरअसल सरकार ने एक भत्ता बढ़ाने का फैसला लिया है. सरकार द्वारा बढ़ाए गए इस भत्ते के तहत कर्मचारियों की सैलरी में 1000-8000 रुपये तक का इजाफा होगा. बता दें इस भत्ते का लाभ केवल कुछ ही कर्मचारियों को मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Post Office की इस स्कीम पर मिलेगा FD से ज्यादा ब्याज और टैक्स पर छूट

इन कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी

केंद्र सरकार ने रक्षा विभाग के सिविल कर्मचारियों का रिस्क अलाउंस बढ़ाने का फैसला लिया है. केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश पर कर्मचारियों को दिया जाता है. साथ ही यह विभाग ही इस तरह के भत्ते पर फैसला लेता है.रक्षा विभाग के कई कैटेगरी के सिविलियन कर्मचारियों को  रिस्क अलाउंस की सुविधा दी जाती है. यह भत्ता पद के हिसाब से अलग-अलग होता है. सालाना कैलकुलेशन के आधार पर इस भत्ते के तहत कर्मचारियों की सैलरी में 1000-8000 तक की बढ़ोतरी होगी.

ये रहेगी मासिक भत्ते की राशि

अकुशल कार्मिक को 90 रुपये, अर्ध कुशन कार्मिक को 135 रुपये, कुशल कार्मिक को 180 रूपये, नॉन गजटेड ऑफिसर को 408 रुपये और गजटेड ऑफिसर को 675 रुपये प्रति माह भत्ते के रूप में दिए जाएंगें.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सभी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा बढ़ाए गए भत्ते का लाभ
  • रक्षा विभाग के सिविल कर्मचारियों का रिस्क अलाउंस बढ़ेगा
7th pay commission lasted news 7th Pay Commission Latest News 7th Pay Commission
Advertisment
Advertisment