Advertisment

7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): होली के मौके पर सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है ये बड़ा फायदा

7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): पिछले साल भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम का ऐलान किया था.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग)

7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग)( Photo Credit : NewsNation)

7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम (Special Festival Advance Scheme) के तहत कर्मचारियों को 10 हजार रुपये दिया जा सकता है. बता दें कि सरकार की इस स्कीम के तहत कर्मचारी बगैर किसी ब्याज के 10 हजार रुपये एडवांस ले सकते हैं. सरकारी कर्मचारी इस बार की होली पर दिल खोलकर खर्च कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार की इस स्कीम के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 10 हजार रुपये का प्रावधान किया जा सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: EPFO की नई पेंशन स्कीम को लाने की योजना, जानिए किन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

बता दें कि पिछले साल भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम का ऐलान किया था. त्यौहार पर खर्च करने के लिए यह एडवांस प्री लोडेड रहेगा और कर्मचारियों को इस पैसे को सिर्फ खर्च करना होगा. कर्मचारियों को दिए जा रहे इस एडवांस के ऊपर किसी भी तरह का कोई ब्याज नहीं वसूला जाएगा. साथ ही इस पैसे को 10 किस्त में वापस किया जा सकेगा. मतलब कि सिर्फ 1 हजार रुपये की मासिक किस्त पर कोई भी कर्मचारी 10 हजार रुपये ले 

सकता है.

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों ने बिना टिकट ट्रेनों में जमकर किया सफर, लगाया इतने करोड़ का चूना

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार फेस्टिवल एडवांस स्कीम तकरीबन 4,000-5,000 करोड़ रुपये के आंवटन की घोषणा कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर राज्य सरकारों की ओर से भी इस योजना को लागू किया जाता है तो इस पर करीब करीब 8,000-10,000 करोड़ रुपये खर्च हो सकते हैं.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम के तहत कर्मचारियों को 10 हजार रुपये दिया जा सकता है
  • कर्मचारियों से इस एडवांस के ऊपर किसी भी तरह का कोई ब्याज नहीं वसूला जाएगा

     
7th Pay Commission Latest Update 7th Pay Commission Latest News Dearness Allowance Special Festival Advance Scheme लेटेस्ट सातवां वेतन आयोग 7th Pay Commission 7th Pay Commission 2022 सातवां वेतन आयोग 7th pay commission pension 7th Pay Commission Update
Advertisment
Advertisment