Advertisment

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को मिला नए साल का तोहफा, 9,000 रुपए तक बढ़कर आएगी सैलरी

7th Pay Commission Update: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए 2023 खुशियां लेकर आ रहा है. जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की जा चुकी है. जी हां त्रिपुरा के लगभग 2 लाख कर्मचारियों व पेंशनभोगियों को नए साल का गिफ्ट (gift of the year) मिल चुका है.

author-image
Sunder Singh
New Update
7th pay commission

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

7th Pay Commission Update: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए 2023 खुशियां लेकर आ रहा है. जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की जा चुकी है. जी हां त्रिपुरा के लगभग 2 लाख कर्मचारियों व पेंशनभोगियों को नए साल का गिफ्ट (gift of the year) मिल चुका है. मुख्यमंत्री माणिक साह (Chief Minister Manik Shah)ने घोषणा कर दी है कि सभी नियमित कर्मचारियों व पेंशनभोगियों के डीए में 12 फीसदी इजाफा (12 percent increase in DA) किया गया है. जनवरी 2023 में कर्मचारियों की सैलरी में 12 फीसदी  के हिसाब से डीए काउंट किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक डीए  बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 5000 से लेकर 15 हजार रुपए  प्रतिमाह का इजाफा होना तय माना जा रहा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : UPAVP: इन लोगों के लिए अच्छी खबर, नए साल पर सरकार देगी सस्ते घर तोहफा

मुख्यमंत्री ने की घोषणा 

राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साह ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि राज्य के सभी 1,04,600 नियमित कर्मचारी वह लगभग   80,800 पेंशनभोगियों को डीए बढोतरी का लाभ मिलेगा. इससे कुछ कर्मचारियों की सैलरी तो दोगुनी तक हो सकती है. यही नहीं उन्होने ये भी बताया कि सरकार के इस फैसले से 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. लेकिन कर्मचारियों का हित देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. 

केन्द्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है फायदा

आपको बता दें कि इसी साल सितंबर में केन्द्रीय कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा किया था. अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि 2023 में भी केन्द्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत इजाफा करना लगभग तय माना जा रहा है. हालाकि अभी तक सरकार ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. जिसके बाद केन्द्रीय कर्मचारियों का डीए 42 प्रतिशत हो जाएगा. एक्सपर्ट के मुताबिक इससे कर्मचारियों की सैलरी में काफी इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल तो त्रिपुरा के कर्मचारियों को ही न्यू ईयर गिफ्ट दिया गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 1,04,600 नियमित कर्मचारी व 80,800 पेंशनभोगी होंगे लाभांवित
  • सरकार ने 12 फीसदी तक डीए में इजाफा करने का लिया फैसला 

Source : News Nation Bureau

Dearness Relief to pensioners Employees Dearness Allowance Dearness Allowance 7th Pay Commission Latest News Latest Hindi news 7th Pay Commission Dearness allowance government
Advertisment
Advertisment