Advertisment

यहां खुलने जा रही अनोखी दुकान, मुफ्त में मिलेगा घर का पूरा राशन

Government Facility: अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर हैं, साथ ही राशन खरीदने में सक्षम नहीं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकार देश के हर वर्ग का ख्याल रखती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Free ration shop

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Government Facility:  अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर हैं, साथ ही राशन खरीदने में सक्षम नहीं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकार देश के हर वर्ग का ख्याल रखती है. जल्द ही ऐसी अनोखी दुकान खुलने जा रही है. जिसमें मुफ्त में ही घर का सारा सामान मिल जाएगा. दिलचस्प बात ये है कि इस दुकान पर कोई आपको रोकने-टोकने वाला नहीं होगा. अपनी  जरूरत के हिसाब से कोई भी जरूरतमंद राशन या घर का अन्य सामान ले सकता है. आपको बता दें कि ये दुकान अभी खुली नहीं है, लेकिन बहुत जल्द कनाडा के सस्केचेवान के रेजिना में खुलने वाली है. आइये जानते हैं  दुकान पर क्या-क्या सामान फ्री मिलेगा... 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Modi Cabinet 2024: 71 मंत्रियों को दिए निर्देश,कार्यालय का तुरंत चार्ज लेकर काम करना शुरू करें

घर का पूरा राशन बिल्कुल फ्री

इस सरकारी दुकान पर टूथपेस्ट, चीनी, तेल, अंडे, मसाला, ब्रेड, आटा, सब्जियां, फल जैसी हर रोजमर्रा की जरूरत की चीजें मुफ्त में ले सकते हैं. यानि आपको घऱेलू राशन के लिए एक भी रुपया खर्च करने की जरूरत नहीं होगी.  आपको बता दें कि इस दुकान का नाम कम्युनिटी फूड हब रखा गया है. आपको बता दें कि यह हफ्ते में पांच दिन खुली रहेगी. इस पहल को रेजिना फूड बैंक शुरू कर रही है.

लोगों में खुशी 

रेजिना फूड बैंक के उपाध्यक्ष के मुताबिक, "कोरोना के बाद कनाडा में फूड बैंक यूजर्स की संख्या में वृद्धि हुई है. यानी ऐसे लोग, जो खुद अपने लिए खाना नहीं जुटा पा रहे हैं. रेजिना फूड बैंक एक एनजीओ है जो लोगों की मदद करता है,,. उन्होने बताया कई ऐसे लोग होते हैं जो आत्म सम्मान के चलते खाना मांग नहीं सकते. ऐसे लोगों की सहायता के लिए फूड कम्युनिटी नामक ये पहल की गई है. जिसे लेकर लोग काफी उत्साहित हैं. साथ ही इन दुकानों को खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.सीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेजिना फूड बैंक यूजर्स में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

HIGHLIGHTS

  • जरूरतमंद लोग बिना संकोच के ले सकते हैं  टूथपेस्ट, चीनी, तेल, अंडे, मसाला, ब्रेड आदि
  • अपनी सुविधा के अनुसार ले सकते हैं सामान 
  • दुकान पर कोई रोकने-टोकने वाला नहीं मिलेगा

Source : News Nation Bureau

ration cardholder KYC Free Ration Scheme Free ration distribution date free ration in india Free Ration
Advertisment
Advertisment