Advertisment

Agniveer Job Offer: अब अग्निवीरों की हुई चांदी, इस कंपनी ने दिया जॅाब का ऑफर

Agniveer Job Offer: देश में अग्निवीरों को लेकर तरह-तरह की बात कही जा रही है. राजनीतिक दल अग्निवीर व्यवस्था खत्म को करने की बात कर रहे हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
Agniveer

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Agniveer Job Offer: देश में अग्निवीरों को लेकर तरह-तरह की बात कही जा रही है. राजनीतिक दल अग्निवीर व्यवस्था खत्म को करने की बात कर रहे हैं. लेकिन लगातार अग्निवीरों के पक्ष में खबरे आने लगी है. एक और जहां हरियाणा सरकार ने राज्य की कई नौकरियों में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की बात कही है. वहीं एक कंपनी और अग्निवीरों को नौकरी देने के लिए आगे आ गई है. इससे साफ हो जाता है कि अग्निवीर रिटायरमेंट के बाद खाली नहीं रहेंगे. बल्कि तमाम कंपनीज उनका इंतजार कर रही है. इसलिए परेशान होने की कोई जरूरत ही नहीं है... 

Advertisment

Ration Card: फ्री राशन पाने वालों को मिलेगी दोहरी खुशी, अब गेहूं, चना, चावल के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

कई कंपनी आई आगे

आपको बता दें कि  ‘अग्निवीर योजना’ के तहत सेना में भर्ती होने वाले जवानों में से सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों को ही पूर्ण कालिक नौकरी मिलेगी. शेष 75 प्रतिशत लोगों को 4 साल की सेवा के बाद घर लौटना होगा. नियमों का हवाला देकर अग्निवीर व्यवस्था को ही बंद करने की बात संसद में उठ चुकी है. विपक्षी पार्टियां इसे देश के युवाओं के साथ धोखा तक बता रही हैं. लेकिन अब अग्निवीर सेना में सेवा देने के बाद घर नहीं बैठेंगे.  बल्कि सरकार ही नहीं कई अन्य कंपनी भी उन्हें जॅाब में प्राथमिकता देने के लिए इंतजार कर रही हैं. 

क्या है हरियाणा सरकार की योजना?

जानकारी के मुताबकि, हरियाणा सरकार ने अग्निवीरों को पुलिस, माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य प्रोफाइल में 10 प्रतिशत तक रिजर्वेशन देने का फैसला लिया है. यही नहीं राज्य सरकार ने उम्र में छूट और सब्सिडी का भी ऐलान अग्निवीरों के लिए किया है. साथ ही  ग्रुप सी और डी की नौकरियों में अग्निवीरों को 3 साल की आयु छूट मिलेगी. वहीं ग्रुप सी में भी उन्हें 5 प्रतिशत का आरक्षण मिलेगा. इसके अलावा भी सरकार ने कहा है कि अग्निवीरों को पांच लाख तक का ब्याज फ्री लोन भी दिया जाएगा. ताकि वे अपना व्यापार कर सकें. आर्मड लाइसेंस भी उनके लिए खुला रहेगा. 

Advertisment

अब इस कंपनी ने दिया ऑफर

हरियाणा सरकार के बाद अब  क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज ने अग्निवीरों के लिए कंपनी का मुंह खोल दिया है. कंपनी अग्निवीरों को रोजगार मुहैया कराने के लिए उत्सुक है. कंपनी के सीईओ संजय दिघे का कहना है कि "उनकी कंपनी जैसी अन्य कंपनियां अग्निवीरों और कॉरपोरेट सेक्टर के बीच एक अच्छा पुल बन सकती हैं, जो बड़े निवेश वाले कारोबारी परिसरों की सुरक्षा के लिए सही उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं,,. साथ ही उनकी कंपनी तो अग्निवीरों को रोजगार देने में प्राथमिकता देगी..

HIGHLIGHTS

  • इससे पहले हरियाणा सरकार ने की थी अग्निवीरों के लिए पहल
  • अग्निवीरों को नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता, खाली नहीं बैठेंगे जवान
  • हरियाणा सरकार ने कई नौकरियों में 10 फीसदी तक का आरक्षण देने का लिया फैसला
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Agnipath Agniveer last date Agniveer Apply online Agniveer Apply what is the salary of Agniveer Agniveer Salary
Advertisment
Advertisment