Advertisment

Airtel: इन प्लान पर मिलता रहेगा Free कॉलिंग का फायदा

एयरटेल ने टैरिफ बढ़ने के बाद प्रीपेड प्लान में दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली फ्री कॉलिंग को खत्म कर दिया है. ऐसे में एयरटेल के पोस्टपेड प्लान यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
Airtel: इन प्लान पर मिलता रहेगा Free कॉलिंग का फायदा

Airtel के इन प्लान पर मिलता रहेगा Free कॉलिंग का फायदा( Photo Credit : फाइल फोटो)

एयरटेल (Airtel) ने अपने प्रीपेड टैरिफ (Airtel) को पहले से काफी महंगा कर दिया है. उपभोक्ताओं को पहले के मुकाबले प्लान के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. प्लान महंगे होने के बाद अब उपभोक्ता उन्हीं प्लान के लिए 40 फीसद तक ज्यादा खर्च कर रहे हैं. इसके साथ ही दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल भी अब फ्री नहीं रहीं हैं. अगर आप एयरटेल उपभोक्ता हैं और बढ़ी हुए टैरिफ से परेशान हैं पोस्टपेड आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. कंपनी की ओर से पोस्टपेड प्लान के टैरिफ के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अगर आपका पैसा गलत अकाउंट में हो गया ट्रांसफर तो ना हो परेशान, उठाए ये कदम

पोस्टपेड में मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग

नए टैरिफ लागू होने के बाद एयरटेल के पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान्स में ज्यादा अंतर नहीं रहा है. पहले दोनों प्लान में काफी अंतर होता था. एक दौर में पोस्टपेड के प्लान प्री पेड के मुकाबले महंगे होते थे लेकिन अब प्लान बदलने के बाद पोस्टपेड प्लान में ज्यादा फायदा मिल रहा है. इसमें सबसे बड़ा फायदा कॉलिंग को लेकर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी: अब जनरल डिब्बों में भी मिलेगी Confirm सीट, पढ़ें पूरी जानकारी

Advertisment

प्रीपेड में सीमित की फ्री कॉलिंग

कंपनी ने अब प्रीपेड प्लान्स में मिलने वाली फ्री कॉलिंग को सीमित कर दिया है. कंपनी अब एयरटेल-टू-एयरटेल ही फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है. वहीं, दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए प्रीपेड प्लान्स में अब लिमिटेड मिनट्स ही मिलते हैं. यह रिलायंस जियो के IUC चार्ज जैसा ही है. ऐसे में जिन सब्सक्राइबर्स को दूसरे नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लुत्फ उठाना है, तो उनके लिए एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स बेस्ट हैं. यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट तक मिलते हैं.

यह भी पढ़ेंः अब हेलमेट न लगाने और ट्रिपलिंग करने पर नहीं लगेगा जुर्माना

पोस्टपेड में मिलते हैं कई और विपल्प

एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स में 3 महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए ऐमजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है. इसके साथ ही बड़ी फैमिली वाले यूजर्स को पोस्टपेड प्लान्स में ऐड-ऑन कनेक्शन लेने की भी सुविधा मिलती है.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Vodafone Jio idea Airtel Offers Airtel Postpaid
Advertisment
Advertisment