Advertisment

Ayodhya Tour: अब कम बजट में ही पूरी होगी अयोध्या-काशी की यात्रा, IRCTC ने लॅान्च किया टूर पैकेज

IRCTC Ayodhya Tour: इन दिनों अयोध्या-कांशी जाना हर देशवासी का सपना है.क्योकि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य दर्शन करना हर सनातनी चाहता है. लेकिन कई बार बजट के चलते लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता है.

author-image
Sunder Singh
New Update
ayodhya kashi

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Advertisment

IRCTC Ayodhya Tour: इन दिनों अयोध्या-कांशी जाना हर देशवासी का सपना है.क्योकि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य दर्शन करना हर सनातनी चाहता है. लेकिन कई बार बजट के चलते  लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता है. यदि आप भी अयोध्या काशी जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही कम पैसों में अयोध्या काशी टूर लॅान्च किया है. इस टूर में आपको देश की पहली पर्यटक ट्रेन भारत गौरव ट्रेन  से यात्रा करने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा भी तमाम सुविधाओं का लाभ आपको टूर पैकेज के दौरान मिलने वाला है.. आइये जानते हैं क्या है यात्रा का शेड्यूल और खर्च. 

यह भी पढ़ें : 1 जुलाई क्यों हैं आमजन के लिए खास, LPG से लेकर रुपए-पैसे तक बदलेंगे ये नियम

ये रहे कार्यक्रम 
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको  अयोध्या, काशी, प्रयागराज, सारनाथ और गया को करीब से देखने का मौका मिल रहा है. यही नहीं आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम भी Ayodhya-Kashi: Punya Kshetra Yatra. निर्धारित किया है. टूर में आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए पूरा किया जाएगा. टूर की अवधि की बात करें तो पूरा पैकेज 9 दिन और 8 रात का है. टूर की शुरूआत 9 जुलाई को होगी. साथ ही आपको बता दें कि कुल 716 सीट ही इस टूर के लिए उपलब्ध हैं. पैकेज में आपको स्लीपर, 3 एसी और 2 एसी में चलने का मौका मिल रहा है.

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि सिकंदराबाद, काजीपेट, खम्मम, विजयवाड़ा, एलुरु, राजमुंदरी, समालकोट, पेंडुर्थी, विजयनगरम और टिटलागढ़ से यात्रियों को  बोर्डिंग और डीबोर्डिंग की सुविधा मिल रही है. टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों मील की सुविधा मिल रही है. साथ ही हिन्दी व अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. खर्च की बात करें तो ऑक्यूपेंसी और क्लास के हिसाब से शुल्क देना होगा. इस पैकेज के लिए आपको 15,150 रुपये से लेकर 31,500 रुपये तक का शुल्क देना निर्धारित किया गया है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

HIGHLIGHTS

  • टूर के दौरान मिल रहा तमाम सुविधाओं का लाभ
  • भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से सपन्न कराई जाएगी यात्रा
  • पूरा पैकेज 9 दिन और 8 रात के  लिए किया गया निर्धारित 

Source : News Nation Bureau

IRCTC IRCTC Tour IRCTC Tour Package irctc tour packages devotee tour irctc tour packages Andaman IRCTC Ayodhya Kashi Tour IRCTC Kashi Tour
Advertisment
Advertisment