Advertisment

Bank Holiday: बैंक से जुड़ा है कोई काम तो जल्द निपटा लें, इन 4 दिनों में रहेगी छुट्टी

Bank Holiday: जल्द निपटा लें अपने बैंक से जुड़े सारे कामकाज, इस हफ्ते चार दिन तक बैंकों में रहेगी छुट्टी

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Bank Holidays List For This Week

Bank Holidays List For This Week ( Photo Credit : Social Media)

Bank Holiday: बैंक हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं. कई लोगों को रोजाना बैंकों से जुड़ा काम होता है. कारोबारी हों या फिर कंपनी का संचालन कर रहे हो, बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिनकी दिनचर्या ही बैंकों से शुरू होती है. लेकिन कई भार बैंकों में छुट्टी की वजह से इनका काम प्रभावित भी हो जाता है. यही नहीं कुछ लोग जो आम तौर पर बैंक में कम जाते हैं उन्हें उस वक्त ज्यादा दिक्कत होती है जब अचानक उन्हें काम पड़े और उस दिन बैंक की छुट्टी हो. कुछ ऐसा ही एक बार फिर होने जा रहे हैं. बैंक चार दिन के लिए बंद हैं. ऐसे में अगर आप भी बैंक से जुड़े किसी काम की योजना बना रहे हैं या सोच रहे हैं जल्द इन कामों को निपटा लें. 

Advertisment

बैंक में किन दिनों में हैं छुट्टी

अगर इस हफ्ते में आपको भी बैंक में कुछ जरूरी काम है तो इस काम में देरी ना करें. क्योंकि जल्द ही बैंक में छुट्टियों का दौर शुरू होने वाला है. इस हफ्ते में एक दो नहीं बल्कि चार दिन तक बैंक बंद रहने वाले हैं. खास बात यह है कि तीन दिन तो पूरे देश में ही बैंक बंद रहेंगे. जबकि एक दिन कुछ राज्यों में बैंक की छुट्टी रखी गई है. 

यह भी पढ़ें - EPFO का बड़ा अपडेट, अब आधार कार्ड नहीं होगा डेट ऑफ बर्थ प्रूफ

कब है बैंकों की छुट्टी

गुरुवार यानी 25 जनवरी को कुछ राज्यों में बैंकों में हॉलिडे रखा गया है. यानी इस दिन आपको अगर बैंक से जुड़ा कोई काम है तो वह नहीं कर पाएंगे. ऐसे में आपके पास बुधवार का दिन है जब आप बैंक से जुड़े काम निपटा सकते हैं. कुछ जगहों पर 23 जनवरी को बैंकों में छुट्टी रखी गई है. 

Advertisment

इस हफ्ते इन तारीखों पर बंद रहेंगी बैंक

बैंकों की छुट्टी की बात करें तो इस हफ्ते में चार दिन कामकाज नहीं होगा. तारीखों की बात करें तो 23 जनवरी यानी मंगलवार को नगाई, मणिपुर और गान में बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे. जबकि 25 जनवरी गुरुवार को तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में बैंकों की छुट्टी रहेगी. इसके पीछे की वजह है थाई पूसम और मोहम्मद हजरत अली का जन्मदिन. इसके अलावा 26 जनवरी शुक्रवार को भी गणतंत्र दिवस की वजह से देशभर में बैंकों की छुट्टी रहेगी. जबकि इसके बाद शनिवार 27 जनवरी और रविवार 28 जनवरी को भी बैंकों का काम प्रभावित रहेगा. 

Bank Holidays List Bank holidays Bank holidays in January 2024 Bank holidays this week
Advertisment
Advertisment